वसूलने के बाद की हत्या, 5 गिरफ्तार युवक के शव को राठी अस्पताल में छोड़कर भागे अपहरणकर्ता

11:13 am or June 11, 2022

मयंक भार्गव

बैतूल ११ जून ;अभी तक;  एक युवक का अपहरण कर परिजनों से 1 लाख रुपए फिरौती की मांग और इसके बाद 90 हजार रुपए फिरौती की रकम मिलने के उपरांत युवक की हत्या कर शव को राठी अस्पताल में छोड़कर भागने के आरोप में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस पांचों युवकों से इस मामले में पूछताछ कर रही है। इस सनसनीखेज वारदात से इलाके में दहशत व्याप्त हो गई है। यह खुलासा पुलिस कंट्रोल रूम में शुक्रवार को आयोजित पत्रकारवार्ता में एसपी सिमाला प्रसाद ने किया।

पुलिस को ऐसे मिली जानकारी

एसपी ने बताया कि शुक्रवार की रात्रि 3 बजे पुलिस कंट्रोल रूम बैतूल को सूचना प्राप्त हुई थी कि राठीे अस्पताल में वेगनार कार क्रमांक एमपी 48 सीए 1665 से कुछ लोग एक अज्ञात युवक का शव छोड़कर चले गए हैं। पुलिस ने कार का नंबर ट्रेस किया तो कार मालिक हर्ष मालवीय निवासी भैंसदेही के नाम पर होना पाया गया। पूछताछ में उक्त गाड़ी दो माह पूर्व ही हर्ष मालवीय द्वारा विक्की खान को बेचना पाया गया। विक्की की तलाश करने पर वह घर पर नहीं मिला। पुलिस अज्ञात शव की जानकारी ही जुटा रही थी तभी प्रात: 4 बजे मृतक का बड़ा भाई जावेद भैंसदेही थाने पहुंचा और बताया कि गुरूवार रात 10 बजे साजिद के पास किसी का फोन आया था जिसके बाद वह घर से चला गया था। 12 बजे सोनू खान घर आया और बोला कि तुम्हारा भाई विक्की खान के पास है। साथ ही मोबाइल से विक्की से बात भी कराई और 1 लाख रुपए फिरौती मांगी। नहीं देने पर हत्या कर देने का कहा। रात में ही मृतक के जीजा सप्पू खान ने 90 हजार रुपए देकर सोनू खान के साथ बैतूल की तरफ भेजा था। झल्लार में विक्की को सप्पू ने 90 हजार रुपए दिए फिर विक्की सप्पू को लेकर राठी अस्पताल लाया और बोला तुम्हारा साला राठी अस्पताल में पड़ा है। सप्पू ने अंदर जाकर देखा तो साजिद मृत पड़ा था।

अपहरण कर मांगी थी 1 लाख रु. फिरौती

भैंसदेही एसडीओपी शिवचरण बोहित ने बताया कि भैंसदेही निवासी साजिद नाम के युवक को विक्की नाम के युवक ने गुरूवार की शाम को मिलने के बहाने बुलाया। युवक जैसे ही मिलने गया उसे विक्की और उसके अन्य साथियों ने बंधक बना लिया। युवक को छोडऩे के एवज में एक लाख रूपये की फिरौती की मांग की गई। बंधक बनाने वाले युवकों ने धमकी दी थी कि अगर उन्हें मांगी गई राशि नहीं दी गई तो साजिद की हत्या कर देंगे।

सप्पू खान ने दर्ज कराई रिपोर्ट, आरोपी गिरफ्तार

सप्पू खान ने भैंसदेही थाने पहुंचकर शुक्रवार को आरोपी विक्की खान, राजा खान, शाहरूख खान, झागरू और अन्य साथियों के खिलाफ साजिद का अपहरण कर फिरौती मांगने और उसके बाद हत्या कर दिए जाने की शिकायत पर धारा 364, 302, 342, 34, 120 बी भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध में लिया। इस प्रकरण में पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद के निर्देशन में तीन टीम बनाई थी। पुलिस टीम ने आरोपी विक्की खान, शाहरूख खान, सोनू खान, राजा खान, अमरावती महाराष्ट्र के आरोपी झागरू को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही झागरू के अन्य साथी भीम आदि अन्य षडय़ंत्रकारियों की पुलिस तलाश में जुट गई है। इस कार्यवाही में एसडीओपी भैंसदेही, थाना प्रभारी एवं उनकी टीम उपनिरीक्षक जीएस मंडलोई, सहायक उप निरीक्षक शैलेंद्र वर्मा, सहायक उप निरीक्षक रमन धुर्वे, सहायक उपनिरीक्षक हरिनारायण यादव, आरक्षक मनोज, आरक्षक विष्णु, आरक्षक चालक सतीष की महत्वपूर्ण भूमिका रही।