वात्सल्य प्रीमियर लीग की भव्य शुरूआत, अब नूतन स्टेडियम में रणजी मैच के लिए शुरू होगे प्रदेशस्तर पर प्रयास

6:26 pm or January 14, 2023

महावीर अग्रवाल

मंदसौर १४ जनवरी ;अभी तक;  आज शाम नूतन स्टेडियम में क्रिकेट के बडे चेहरांे के बीच मंदसौर का आसमान दूधिया रोशनी में सरोबार होता नजर आया। अवसर था वात्सल्य प्रीमियर लीग की भव्य शुरूआत का। गनेडीवाल चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित वात्सल्य पब्लिक स्कूल द्वारा आयोजित वात्सल्य प्रीमियर लीग की शुरूआत होते ही मंदसौर का माहौल क्रिकेटमय हो गया। सबसे महत्वूर्ण बात क्रिकेट प्रेमियों व मंदसौर की जनता के लिए यह रही कि अब रणजी जैसे बडे क्रिकेट के टूर्नामेंट का आयोजन नूतन स्टेडियम में कराने के लिए प्रयास प्रदेशस्तर पर शुरू होगे। इस बात का आश्वासन एमसीए के चेयरमेन संजीव राव ने देते हुए कहा कि जल्द ही सर्वे टीम भेजकर पूरी प्रक्रिया यहां कराई जाएगी।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मप्र क्रिकेट एसोसिएषन के सचिव संजीव राव मंचासीन थे। विशिष्ट अतिथि के रूप में सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक यशपालसिंह सिसौदिया और कलेक्टर गौतमसिंह, एसपी अनुराग सुजानिया, जिला पंचायत सीईओ कुमार सत्यम, बीसीसीआई के पूर्व सचिव संजय जगदाले, पूर्व खिलाडी एवं अध्यक्ष जूनियर सिलेक्शन कमेटी एमसीए करणसिंह शेखावत मौजूद रहे। इस अवसर पर संजीव राव ने कहा कि मप्र किकेट एसोएिषन क्रिकेट के प्रचार-प्रसार के लिए लगातार काम कर रहा है। विधायक यषपालसिंह सिसौदिया ने नूतन स्टेडियम में रणजी ट्राफी जैसे बडे मैच कराए जाने के लिए कहा की मेरी भी इच्छा है कि मंदसौर के नूतन स्टेडियम में बडे टूर्नामेंट हो। इसके लिए जल्द ही एमसीए की टीम सर्वे कर प्रक्रिया प्रारंभ करेगी।आवश्यक सुविधाएं जुटाई जाएगी। इसके बाद बीसीसीआई की टीम जांच कर हरी झंडी देगी। उन्होंने गनेडीवाल ट्रस्ट की तारीफ करते हुए कहा कि खेलों को आगे बढाने के लिए ट्रस्ट के प्रयास सराहनीय है। सांसद सुधीर गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि टीम को लाने का गनेडीवाल ट्रस्ट का प्रयास सराहनीय है। छह टीम के मालिकों ने इस टूर्नामेंट में सहभागीता कर इसमें चार चांद लगा दिए है। प्रदीप गनेडीवाल के लिए उन्होंने कहा कि समाजसेवा, आद्योगिक विकास के लिए आप हमेशा आगे रहे हैं। खेलों को बढावा देने के लिए आयोजित इतना बडा टूर्नामेंट सराहनीय है। विधायक यषपालसिंह सिसौदिया ने कहा कि मंदसौर में नूतन स्टेडियम और हॉकी टर्फ के रूप में बडी सौगात है। इस तरह का हॉकी टर्फ मैदान इंदौर और उज्जैन में भी नहीं है। साथ ही कहा कि टीम मालिकों के रूप में जिन जोडों का चयन किया गया है। यह भी काबिले तारीफ है। उन्होंने एमसीए के सचिव से नूतन स्टेडियम में रणजी जैसे बडे टूर्नामेंट के लिए अनुमति दिए जाने और आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने की मांग मंच से की। संजय जगदाले ने कहा कि नूतन स्टेडियम जैसा बेहतरीन ग्राउंड बनाने में विधायक-सांसद को धन्यवाद देता हू। मुझे उम्मीद है कि वीपीएल हर साल नई उचाईयों को छूएगा। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष से इस टूर्नामेंट को बीस-बीस ओवर  का होना चाहिए। गनेडीवाल चेरिटैबल ट्रस्ट के प्रदीप गनेडीवाल ने कहा कि हमारे साथ कंधे से कंधा मिलाकर टीम ऑनर्स ने वात्सल्य प्रीमियर लीग की शुरूआत की है। हार जीत होती है, लेकिन खेल भावना जरूरी है। उन्होंने कहा कि 1936 में इस जगह वोकेशनल इंस्टीटूयट को दादाजी द्वारा शुरू कराया गया था। इसके बाद इस जमीन को सरकार को दी। 85 साल पहले भी इसका उद्देश्य यही था कि प्रैक्टिकल नॉलेज भी बच्चों और युवाओं में जरूरी है।

स्टार ने जीता दिल

कार्यक्रम की भव्यता की विषेश बात रही तारे जमीन पर फिल्म के दर्षिल सफारी और इंडियन ऑइडल फेम विभोर पाराशर। इन दोनों को देखने के लिए मंदसौर जिले की जनता उमड पडी।

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

वीपीएल के शुभारंभा की भव्यता की गवाही दे रहा था मंदसौर का आसमान। इसके बाद यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी हुआ। जिसमें गीत संगीत और बेहतरीन नृत्य ने लोगों का दिल जीत लिया।