*वाहन चेकिंग के दौरान रिश्वत लेते कैमरे में कैद हुई महिला हवलदार निलंबित*

मयंक भार्गव बेतूल से

बैतूल,26  सितम्बर , अभीतक । गत दिवस वाहन चेकिंग के दौरान रिश्वत देते हुए कैमरा में कैद हुई महिला ट्रैफिक हवलदार को एसपी सिमाला प्रसाद ने निलंबित कर दिया है। पहले वीडियो सामने आने के बाद उसे लाइन हाजिर किया गया था लेकिन आज उसके निलंबन के आदेश जारी किए गए हैं।
पुलिस पर वाहन चेकिंग के नाम पर कई बार रिश्वतखोरी के आरोप लगते रहे हैं, मगर रिश्वत देने वालों के सामने नहीं आने से इस पर अंकुश नहीं लग पाता है। मध्य प्रदेश के बैतूल में एक महिला हवलदार का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह रिश्वत लेते हुए वीडियो में कैद हो गई और किसी ने उसका वीडियो वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने पर एसपी सिमाला प्रसाद ने पहले उसे तत्काल लाइन हाजिर किया और फिर रविवार को उसका सस्पेंशन आदेश भी जारी कर दिया।
दरअसल, बैतूल जिला पुलिस की एक महिला हवलदार सविता पवार शहर में वाहन चेकिंग कर रही थी और उसी चेकिंग का एक वीडियो शनिवार को वायरल हुआ। इस वीडियो में महिला हवलदार बाइक सवार के पास खड़ी दिखाई दे रही है। इसी में बाइक सवार अपनी जेब में से कुछ निकालता है और काफी देर तक इंतजार करता है। कुछ देर बाद महिला हवलदार पास आती है और फिर बाइक सवार उसके हाथ में कुछ थमाने के बाद निकल जाता है।
वीडियो में पुलिस वाहन के पास एक पुलिस अधिकारी व वाहन चेकिंग करते एक अन्य महिला पुलिसकर्मी भी दिखाई दे रही है। इस कथित रिश्वतखोर महिला हवलदार का वीडियो वायरल होने के बाद जब एसपी सिमाला प्रसाद से बात की गई तो उन्होंने बताया कि महिला हवलदार सविता पवार को शनिवार को लाइन हाजिर कर दिया था। आज सुबह उसे सस्पेंड भी कर दिया है।