विजयादशमी पर्व पर कॉलेज मैदान में होगा रावण दहन का भव्य आयोजन

6:39 pm or September 21, 2022
महावीर अग्रवाल
मंदसौर २१ सितम्बर ;अभी तक;  नगर की उत्सवी परंपरा को निरंतरता प्रदान करने के लिए विजयादशमी पर्व पर विशाल दशहरा उत्सव एवं रावण दहन के आयोजन की परंपरा नगर में वर्षों से चल रही है मुझे खुशी है कि इस वर्ष भी पूरी भव्यता के साथ कॉलेज ग्राउंड में दशहरा उत्सव मनाने की तैयारी समिति द्वारा की जा रही है।
                          यह विचार विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने दशहरा उत्सव समिति द्वारा आयोजित बैठक में व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि नगर की जनता के उत्सव प्रेम को देखते हुए यह वृहद आयोजन प्रतिवर्ष किया जाता है बहुत प्रसन्नता की बात है कि 2 साल के कोरोना काल के बाद इस बार आयोजन समिति पूरी भव्यता के साथ इस आयोजन को कर रही है। हम सभी को इसमें पूरे उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर सम्मिलित होना चाहिए। पिछले वर्ष 2 दिनों की अल्प अवधि में नगर की सामाजिक संस्था  कामधेनु  ने दशहरा उत्सव का बीड़ा उठाया और लेजर शो का भव्य आयोजन रखा था I इस वर्ष पुनः सभी नगर वासी एकजुट होकर दशहरा उत्सव मनाने हेतु जुटे हुए हैं यह  एक जुटता इस शहर की उत्सवी संस्कृति को दर्शाता हैं.I
                       वरिष्ठ समाजसेवी श्री नंदकिशोर अग्रवाल ने कहा कि दशहरा उत्सव को पूरी भव्यता के साथ हमें आयोजित करना है नगर की की जनता को इस उत्सव का पूरा आनंद मिले यह प्रयास समिति करेगी आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ. भानु प्रताप सिंह सिसोदिया ने कहा कि मंदसौर नगर की उत्सव प्रेमी जनता को दशहरा उत्सव का भरपूर आनंद मिले इस हेतु  दशहरा उत्सव को पूरी भव्यता प्रदान की जाएगी 71 फीट ऊंचे रावण और 41-41 फीट ऊंचे मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतलों का निर्माण फतेहपुर सीकरी के कारीगर कर रहे हैं। बूंदी के प्रसिद्ध आतिशबाज यहां आतिशबाजी के रंगारंग नजारे प्रस्तुत करेंगे।कार्यक्रम को अविस्मरणीय बनाने की पूरी तैयारियां की जा रही है।
 वरिष्ठ पत्रकार ब्रजेश जोशी ने कहा कि जनप्रतिनिधियों का कर्तव्य अपने क्षेत्र की जनता को उत्सवों का भी पूरा आनंद प्रदान करना होता है निःसन्देह विधायक श्री सिसोदिया ने  दशहरा उत्सव के आयोजन को नगर पालिका अध्यक्ष के पद से लेकर विधायक की भूमिका में  पूरी भव्यता प्रदान की है।
                        समाजसेवी वरिष्ठ पत्रकार नरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि दशहरा उत्सव के इस वृहद आयोजन जन को सुचारू रूप से सम्पन्न करने की पूरी तैयारी समिति द्वारा की जा रही है।2 अक्टोबर तक कॉलेज मैदान में शिव महापुराण की कथा है 5 अक्टोबर को इसी मैदान पर रावण दहन का भी आयोजन होगा तदनुसार सारी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। समाजसेवी नाहरू खां मेव  ने कहा कि दशहरा उत्सव का आनंद मंदसौर नगर की जनता को अच्छी तरह से मिले यह प्रयास हम सब मिलकर करेंगे कालेज मैदान में तथा के बड़े आयोजन है इसलिए पुतले का निर्माण हमारे औद्योगिक परिसर में किया जा रहा है और दशहरे के दिन तक इन पुतलों का निर्माण पूरा कर यहां पर लाया जाएगा.I वैश्य महासम्मेलन जिला अध्यक्ष जगदीश चंद्र चौधरी एवं नंदू भाई आडवाणी  ने आयोजन के प्रति अपनी शुभकामनाएं दीं I
                         बैठक का संचालन कामधेनु संस्था के प्रमुख दिनेश नागर ने किया आभार आयोजन समिति प्रवक्ता राजेश पाठक ने माना ,I बैठक मैं नगर के बड़ी संख्या में गणमान्य जन व सामाजिक कार्यकर्ता  उपस्थित थे।