विधायक सिसोदिया ने प्रधानमंत्री आवास का पटटा देने के लिए कलेक्टर को पत्र

महावीर अग्रवाल

मंदसौर 19 मार्च ;abhi tk;  विधायक यशपालसिंह सिसोदिया के प्रयासों से कालाखेत की बरसों पूरानी समस्या का समाधान होने जा रहा है। लाॅखों रूपए का काम्लेक्स साठिया बाजार बन कर रह गया था लेकिन अब साठिया समाज के पट्टा एवं प्रधानमंत्री आवास में प्रकरण बनाऐ जाऐगें। इसके बाद विधायक श्री सिसोदिया ने साठिया समाज द्वारा दी गई लिखित सहमति पत्र कलेक्टर को अग्रेसित किए और पत्र कर लिखकर कहा कि साठिया समाज को अविलंब अन्यत्र आवास का पट्टा तथा प्रधानमंत्री आवास के अंतर्गत प्रकरण तैयार करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने कलेक्टर को लिखे पत्र में कहा कि मंदसौर के व्यवसायिक क्षेत्र कालाखेत में शासकीय खुली भूमि पर तथा दूकानों के गलियारों में वर्षो से निवास कर रहे साठिया समाज को अन्यत्र स्थापित किये जाने की नितांत आवश्यकता है। इनके पास राशन कार्ड, समग्र आईडी तथा अन्य दस्तावेज भी है लेकिन आज तक इन्हें प्रधानमंत्री आवास हेतु पट्टा नहीं मिला है। इन्हें प्रधानमंत्री आवास की दरकार है। इनके यहां निवास करने से  रहवासियों एवं व्यापारियों को भी दिक्कत एवं परेशानी होती है। लभगग 100 परिवार यहां काबिज है एवं इनमें से लगभग 10 लोगों ने मुझो उनकी सहमति लिखित में कालाखेत स्थल छोड़ने और अन्यत्र स्थापित करने की सहमति प्रदान की है। इसलिए अविलंब अन्यत्र आवास का पट्टा तथा प्रधानमंत्री आवास के अंतर्गत प्रकरण तैयार किये जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का कष्ट करें।

उल्लेखनिय है कि नगर पालिका ने लाॅखों रूपए खर्च कर कालाखेत में व्यवसाईक काम्पलेक्स बनाया था। मिनि स्टेडियम भी यहां बनाऐ जाने की योजना है। लेकिन बेशकीमती काम्पलेक्स की भूमि पर पर बरसों से साठिया समाज का कब्जा है जिसके कारण यहां बडी राशि खर्च कर दूकाने खरीदने वाले लोग अपनी दूकाने चालु भी नहीं कर पा रहे है । ऐसे में अब विधायक यशपालसिंह सिसोदिया की पहल पर मंदसौर का बेशकीमति व्यवसायिक और रहवासी क्षेत्र कालाखेत साठिया समाज से मुक्त होगा जिससे यहां व्यापारिक गतिविधियां उन्नत होगी।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *