विश्व पर्यावरण दिवस पर लायंस क्लब गोल्ड ने शिवना तट पर श्रमदान किया

6:38 pm or June 5, 2022
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर ५ जून ;अभी तक;  जल है तो कल है पर्यावरण को संतुलित करने में जल का सर्वाधिक महत्व है, जल को स्वच्छ एवं सुरक्षित बनाये रखने के लिए  हम सभी को संयुक्त प्रयास करना होगा।
             उपरोक्त उद्गार जिलाधीश श्री गौतमसिंह ने कहे। लायंस क्लब मंदसौर गोल्ड के सदस्यों द्वारा आज शिवना शुद्धिकरण अभियान में अपनी सहभागिता दर्ज करवाई गई। इस अवसर पर लायंस क्लब मंदसौर गोल्ड के सदस्यों ने शिवना तट पर पहुंचकर जिला प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर श्रमदान किया ।
                   लायंस क्लब गोल्ड के अध्यक्ष  विजय पलोड़ ने कहा शिवना नदी मंदसौर की जीवन रेखा है अगर हमें शुद्ध जल की आवश्यकता है तो शिवना नदी को प्रदूषण के जहर से बचाना पड़ेगा। आज विश्व पर्यावरण दिवस पर हम संकल्प ले की हम नदी में किसी भी प्रकार का कचरा नहीं डालें एवं नदी के तट पर पौधों का रोपण करें जिससे नदी का कटाव भी बचेगा एवं पर्यावरण संतुलित रहेगा। मंदसौर के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य कि वह शिवना तट पर पहुंचे और 15 दिन के जो कार्य हुए हैं उन्हें देखें और महसूस करें कि वह दिन दूर नहीं जब शिवना मैया पूरी तरह से प्रदूषण से मुक्त होगी।
                   कार्यक्रम के दौरान पर्यावरण सुरक्षित करने की शपथ उपस्थित जनसमुदाय को दिलवाई गई। इस अवसर पर लायंस क्लब मंदसौर गोल्ड के मनोज मित्तल, राजकुमार नागर, संजय पारीक आदि उपस्थित थे सभी का आभार लायन सचिव मनोज मित्तल ने माना।व