व्यक्ति ने अपने घर में आग लगाकर पुलिस पर पथराव किया, एक घायल

5:15 pm or January 22, 2023
आशुतोष पुरोहित
खरगोन 21 जनवरी : मध्य-प्रदेश के खरगोन जिले के बड़वाह में बीती रात चले करीब 5 घंटे के हाई वोल्टेज ड्रामें में एक व्यक्ति ने घर में अपने आप को बंद करके आग लगाने के उपरांत उसे बचाने आए रिश्तेदारों और पुलिस बल पर जमकर पथराव किया।
बड़वाह के थाना प्रभारी जगदीश गोयल ने बताया कि 50 वर्षीय फातिया ने इकबाल चौक स्थित अपने मकान में स्वयं को बंद कर लिया और घर में आग लगा ली। पुलिस बल, रिश्तेदारों और अग्निशामक दल के पहुंचने पर भी उसने दरवाजा नहीं खोला।
दरवाजा तोड़कर प्रवेश करने की कोशिश करने के दौरान उसने पुलिस बल तथा रिश्तेदारों पर जमकर पथराव किया जिसके चलते उसका एक रिश्तेदार मिथुन घायल हो गया। इस बीच आग पर काबू पा लिया गया।
इसके बाद उसमें गैस की टंकी का पाइप निकालकर चालू कर लिया लेकिन अग्निशामक दल द्वारा डाले गए पानी की वजह से उसकी माचिस नहीं जल पाई। फिर से उसे काबू करने की कोशिश करने के दौरान फतया ने गले पर चाकू रखकर अपने को मारने की कोशिश की और पास में आने वालों को धमकाया भी।
उन्होंने बताया कि करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद उसे काबू में कर  अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि वह मानसिक रूप से अस्वस्थ है और उसकी हरकतो के चलते पत्नी सेवंती बाई,तीन बच्चे व अन्य रिश्तेदार परेशान होते हैं।