शनिवार का दिन रहा हादसों भरा, सात हुए घायल, एनएच 30 व निवास क्षेत्र में हुई सड़क दुर्घटनाएं

10:16 pm or May 14, 2022

प्रहलाद कछवाहा/रोहित चौकसे

मंडला/निवास १४ मई ;अभी तक;  जिले में लगातार सड़क हादसे की खबर सामने आ रही हैं। नेशनल हाईवे 30 हादसों का जोन बनता जा रहा है। रोजाना किसी ना किसी मार्ग में सड़क हादसे हो रही है। जिससे जानामाल की भी हानि हो रही है। इन हादसों के कारणों का पता लगाने में संबंधित विभाग नाकाम है।

जानकारी के अनुसार नेशनल हाइवे तीस के कालपी के पास जबलपुर की ओर से मंडला की और जा रहा ट्रक जिसमे अनाज लोड था अचानक कालपी के पास घाट पर अनियंत्रित होकर पलट गया। यह घटना शनिवार की सुबह 6 बजे की हैं। इस घटना में चालक को मामूली चोट आई हैं। वही अनाज मुख्य मार्ग पर बिखर गया हैं घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दे दी गई हैं जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस पहुंच कर जांच में जुट गई हैं।

खाद्यान्न लेकर जा रहे ट्रक का ब्रेक फेल अनियंत्रित होकर पलटा

                       निवास थाना क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम मसूर घुघरी ग्राम में निवास वेयर हाउस गोदाम से खाद्यान लेकर जा रहा ट्रक मसूर घुघरी ग्राम में अनियंत्रित होकर पलट गया। जिससे चालक सहित पांच लोग  घायल हुए हैं। सभी को निवास अस्पताल पर भर्ती कराया गया है।

बताया गया की अचानक ब्रेक फेल हो जाने के कारण यह हादसा हुआ हैं ।  हादसे में ट्रक चालक आशीष, शिवकुमार पिता विश्राम उम्र 18 वर्ष, मनोहर पिता श्याम लाल उम्र18 वर्ष शंकर कुम्हरे पिता विश्वनाथ 48 वर्ष 1 उमेश पिता कल्लू यादव उम्र 19 वर्ष घायल हो गए हैं जिनका इलाज निवास सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर जारी हैं वही घटना की जांच में निवास पुलिस जुट गई हैं।

जिल्हेटी ग्राम में अनियंत्रित होकर गिरा बाइक चालक

निवास थाना क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम जिल्हेटी से मुख्यमार्ग निवास की ओर आ रहा बाइक चालक अनियंत्रित होकर नीचे गिर गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की जानकारी निवास 100 डायल को दी गई। जानकारी मिलते ही 100 डायल से पायलट प्रदीप साहू और आरक्षक अनिल भालवी मौके पर पहुंचे और घायल को 100 डायल पर ही निवास सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर भर्ती कराया गया है अभी युवक की पहचान नहीं हो पाई हैं।  निवास  चिकित्सक ने गंभीर हालत देखते हुए घायल युवक को जबलपुर मेडिकल रेफर कर दिया हैं। वही घटना की जांच में निवास पुलिस कर रही है।

मवेशी बचाने के चक्कर कार पेड़ से टकराई

निवास से मंडला मार्ग के बीच में एक कार मवेशी को बचाने के चक्कर में पेड़ से टकरा गई है जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया हैं जानकारी के अनुसार निवास चौधरी ड्रेड्स के संचालक रतन चौधरी उम्र 55 वर्ष किसी कार्य से मंडला अपनी कार में जा रहे थे। उसी दौरानी तारवानी ग्राम के पास अचानक सामने से मवेशी आ गई। जिसे बचाने के लिए स्ट्रेरिंग को घुमाया कार अनियंत्रित हो गई ओर पेड़ से टकरा गई।
बताया गया की टक्कर के पूर्व कार के एयर बैग खुल गए वही रतन चौधरी सीट बेल्ट भी लगाए हुए थे  जिससे ज्यादा बड़ी और गंभीर चोट नहीं आई। हादसे के बाद वह कुछ देर तक वही पड़े रहे। यहां गुजरने वाले एक ट्रक के ड्राइवर ने इसकी सूचना उनके परिजनों ने दी। जानकारी मिलते ही उनके परिजन मौके पर पहुंचे और उन्हें निवास अस्पताल पर भर्ती कराया गया हैं। जहां उनका उपचार जारी हैं। वही गाड़ी भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को भी दे दी गई हैं।

अलसुबह तीन वाहन टकराए, लगा जाम :
लगातार जिले में सड़क हादसे हो रहे हैं। शनिवार की सुबह चार बजे नेशनल हाइवे तीस में जबलपुर की ओर से मंडला की और जा रहे ट्रक भीड़ गए। यह हादसा टिकरिया थाना क्षेत्र के कूड़ा मेली ग्राम के तालाब के पास घटित हुआ।  बताया गया की घटना सुबह चार बजें की है, एक ट्रक जबलपुर की ओर से मंडला की ओर जा रहा था। वही उसके पीछे एक ट्रक और चल रहा था, तभी पहले वाले ट्रक ने अचानक ब्रेक लगा दिया जिससे पीछे  से आ रहे ट्रक सामने वाले ट्रक से भिड़ गया। उसके बाद पीछे से आर्टिका कार भी मंडला की और जा रही थी वह भी ट्रक से पीछे से टकरा गई। हालाकि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। ट्रक क्षतिग्रस्त हो गए हैं, घटना होते ही लंबा जाम लग गया  घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को भी दी गई। जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और जाम को खुल वाया गया।  घटना की जांचस्थानीय पुलिस कर रही है।
———————————-