शराब की एक हजार बोतल जमीन से खोदकर निकालीं

भिण्‍ड से डॉ. रविशर्मा

23 सितम्बर,अभीतक :- आबकारी महकमे ने फूफ के भौनपुरा गांव से 1 हजार क्‍वाटर अवैध शराब और चार पहिया वाहन जब्‍त किया है। आबकारी अधिकारियों के मुताबिक जब्‍त‍ शराब की कीमत करीब 1 लाख है। शराब को घर के आसपास जमीनउ में गड्ढा कर छिपाया गया था। गड्ढे को मिट्टी से ढक्‍कर कचरा फैलाया गया था, ताकि किसी को शक नहीं हो। कार्रवाई के दौरान शराब तस्‍कर भाग निकला। आबकारी महकमे ने तस्‍कर के बड़े भाई को पूछताछ के लिए राउंडअप किया है। आबकारी एसआइ राव कोक सिंह खेंगर ने बताया मुखबिर से सूचना मिली थी कि फूफ के भौनपुरा गांव से अवैध शराब का कारोबार किया जा रहा है। मुखबिर ने एसआइ को यह भी बताया कि तस्‍कर अवैध शराब को घर के आसपास खेंगर ने आबकारी एसआइ हरेंद्र मावई, एसआइ अजीत यादव, हवलदार यदुनाथ सिंह तोमर, आरक्षक राकेश सिंह, वेदप्रकाश दुबे, शिरोमणि महेश्‍वरी, हरिओम शर्मा, उपेंद्र भदौरिया के साथ भौनपुरा गांव में दबिश दी। आबकारी महकमे की टीम देखकर आरोपित मनोज उर्फ मुन्‍ना पुत्र धीर सिंह भदौरिया अपने साथियों के साथ बीहड़ में भाग निकला। टीम ने घर की महिलाओं से  पूछताछ और मुखबिर के बताए मुताबिक कचरे के ढेर हटवाए तो वहां गड्ढे के ऊपर ताजा मिट्टी नजर आई। टीम ने मिट्टी हटवाई तो गड्ढे में बोरियों में अवैध शराब मिली। टीम ने गड्ढों में छिपाकर रखी गई अवैध शराब जब्‍त की। इस कार्रवाई के दौरान टीम की नजर आरोपित के घर के पास खड़े चार पहिया वाहन पर गई। चेकिंग की गई तो वाहन में भी अवैध शराब भरी मिली। टीम ने वाहन को मय शराब के जब्‍त किया है।

बड़े भाई को पूछताछ के लिए लाए:- आबकारी की टीम पहुंचने से पहले आरोपित मुन्‍ना भदौरिया तो भाग निकला। टीम ने आरोपित के बड़े भाई नंदकिशोर भदौरिया को पूछताछ के लिए राउंडअप किया है। नंदकिशोर ने टीम को बताया है कि उसका पूरा परिवार गुजरात में रहता है। वह तो मकान बनवाने के लिए भौनपुरा गांव आया है। टीम की पूछताछ अभी नंदकिशोर से जारी है।

उत्‍तरप्रदेश से रोजाना आती है बड़ी खेप:- टीम ने मुन्‍ना भदौरिया के घर और आसपास से शराब जब्‍त की है। वह उत्‍तरप्रदेश के ब्रांड की नकली शराब है। क्‍वाटर पर 70 रुपये रेट पड़ी हुई है। टीम का कहना है कि उत्‍तरप्रदेश से आरोपित रोजाना शराब की बड़ी खेप मंगवाता है। मंगलवार को भी टीम कार्रवाई के लिए पहुंची, उससे महज कुछ देर पहले ही चार पहिया वाहन में भरकर शराब आई थी। टीम पहुंचने से वाहन से यह शराब निकाली नहीं जा सकी। टीम ने वाहन और पूरी शराब को जब्‍त किया है ।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *