शराब के अवैध परिवहन में लिप्त 02 मोटर साईकिल को राजसात करने का आदेश

आनंद ताम्रकार

बालाघाट ११ अक्टूबर ;अभी तक;        कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा ने शराब के अवैध परिवहन में लिप्त पाये जाने पर आबकारी अधिनियम के अंतर्गत  दो मोटर साईकिल को शासन के पक्ष में राजसात करने का आदेश दिया है।

       लामता थाना प्रभारी द्वारा चरेगांव के निवासी राजकुमार ग्वाले को 08 जुलाई 2021 को हीरो सीटी मोटर साईकिल क्रमांक एमपी-50-एमयू-5703 से 70 बल्क लीटर कच्ची शराब का अवैध रूप से परिवहन करते हुए पकड़ा गया था। इसी प्रकार खैरलांजी थाना प्रभारी द्वारा 02 जलाई 2021 को ग्राम बिटोड़ी के मंगलप्रसाद उपवंशी एवं राजू नगपुरे को बजाज मोटर साईकिल क्रमांक एमपी-50-एमएन-7329 से 60 बल्क लीटर कच्ची शराब का अवैध परिवहन करते हुए पकड़ा गया था। यह दोनों प्रकरण आबकारी विभाग को कार्यवाही के लिए सौंप दिये गये थे। जिला आबकारी अधिकारी द्वारा यह दोनों प्रकरण आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही के लिए कलेक्टर न्यायालय में प्रस्तुत किये गये थे।

कलेक्टर न्यायालय में इन प्रकरणों की सुनवाई के दौरान पाया गया कि चरेगांव के निवासी राजकुमार ग्वाले एवं ग्राम बिटोड़ी के मंगलप्रसाद उपवंशी एवं राजू नगपुरे द्वारा आबकारी अधिनियम का उल्लंघन किया गया है और अवैध रूप से कच्ची शराब का परिवहन किया जा रहा था। प्रकरण की सुनवाई के बाद कलेक्टर द्वारा शराब के अवैध परिवहन में लिप्त हीरो सीटी मोटर साईकिल क्रमांक एमपी-50-एमयू-5703 एवं बजाज मोटर साईकिल क्रमांक एमपी-50-एमएन-7329 को शासन के पक्ष में राजसात करने के आदेश दिये है।

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *