शराब दुकान के सामने मिले युवक की हत्या की गुत्थी सुलझी, दोस्त को बंदी बनाया

3:09 pm or June 3, 2022
मयंक शर्मा
खंडवा.३ जून ;अभी तक;  नगर के  मोघट रोड थाना क्षेत्र में आनंद नगर में शराब दुकान के सामने मिले युवक की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुये मृतक के ही दोस्त को बंदी बनाया है।
                    एडिशनल एसपी सीमा अलावा ने बताया कि पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए आरोपी ने दोस्ती की और फिर शराब पिलाने के बाद हत्या कर दी।  ईंट और पत्थर मारकर  सूरज सोलंकी की हत्या की गयी। राहुल कनाड़े ने रंजिश के चलते हत्या की है।
                  श्रीमति अलावा  ने बताया कि एक साल पहले पैर तोड़ने का बदला के लिये आरोपी ने पहले दोस्त बनाया। फिर शराब पिलाने के बाद बेरहमी से ईंट और पत्थर सिर पर मारकर हत्या कर दी। उन्होने कहा कि पुलिस ने 24 घंटे में हत्या की
गुत्थी को सुलझाते हुए आरापी राहुल कनाडे को  गिरफ्तार किया है।उसने सूरज की हत्या करना कुबूल किया है। मामले को सुलझाने में सीसीटीवी कैमरों के फुटेज  मददगार रहे।
                एएसपी अलावा ने बताया कि करीब एक साल पहले सूरज और राहुल के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। सूरज ने राहुल के साथ मारपीट करते हुए उसका पैर तोड़ दिया था। इसके बाद से राहुल मौके की तलाश में था कि जब उसे सूरज अकेले मिलेगा वह उसकी हत्या कर देगा। इसके लिए उसने एक साजिश के तहत सूरज से दोस्ती की। पुराने मामले में समझौता कर लिया। इसके बाद वह उससे रोजाना बात करने लगा था। इससे सूरज को भी उस पर भरोसा हो गया। इस भरोसे का फायदा उठाने फिराक में बैठे राहुल ने मंगलवार रात में फोन कर शराब पीने के लिए आनंद नगर की शराब दुकान पर बुलवाया। रात करीब 12 बजे तक दोनों ने साथ में शराब पी और दुकान से बाहर आए। इसके बाद राहुल सूरज को लेकर दुकान के सामने एक प्लाट पर गया। सूरज ने शराब अधिक पी रखी थी। इससे वह उसे आसानी से अपने साथ यहां ले आया। यहां उसने पत्थर और ईंट से सूरज पर हमला कर दिया। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद उसके शव को कुछ दूर वहीं घसीट कर ले जाकर पटक दिया।
                  मोघट टीआइ ईश्वरसिंह चैहान ने बताया कि े। आरोपी के साथ सर्चिंग कर हत्या से जुड़े साक्ष्‌य जुटाए गए है।  उसे शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया हे। उन्होने कहा कि बुधवार 1 जून की सुबह छोटू उर्फ सूरज पिता जीवन सोलंकी निवासी हरिहर कुंज अचेत हालत में आनंद नगर की शराब दुकान के सामने जय नगर के खाली प्लाॅट में पड़ा था। डायल 100 ने उसे अस्पताल पहुंचाया। जहां मृत्यु की पुष्टि के बाद आरोपी राहुल कनाडे पिता श्रवण कनाडे निवासी आईटीआई कालोनी के पीछे आनंद नगर खंडवा को बंदी बना लिया गया है।