शस्त्र लाइसेंस निलंबित, शस्त्र थाने में जमा कराने के आदेश

5:56 pm or June 2, 2022

मयंक भार्गव

बैतूल, 02 जून ;अभी तक;  कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री अमनबीर सिंह बैंस ने नगरीय निकायों के आम निर्वाचन 2022 के  निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा किए जाने के फलस्वरूप जन सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था की स्थिति को अनुकूल बनाए रखने के दृष्टिगत जिले के शस्त्र लाइसेंस धारकों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित करने के आदेश दिए हैं।

इस संबंध में जारी आदेश के तहत जिले के समस्त बैंकों, वेस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड पाथाखेड़ा एवं मध्यप्रदेश पॉवर जनरेटिंग कंपनी, सतपुड़ा ताप विद्युत गृह सारणी की सुरक्षा हेतु प्रदत्त शस्त्र लाइसेंसों तथा बैंक में कार्यरत निजी सुरक्षाकर्मियों के शस्त्र लाइसेंसों को छोडक़र जिले के प्रपत्र-3 एवं प्रपत्र-5 में स्वीकृत समस्त शस्त्र लाइसेंसों को 18 जुलाई 2022 तक के लिए निलंबित कर दिया गया है।

आदेश में स्पष्ट किया गया है कि वर्तमान समय में ऐसी परिस्थिति नहीं है कि उक्त आदेश जारी करने से पूर्व जिले के प्रत्येक शस्त्र लाइसेंसधारक की समक्ष में सुनवाई की जा सके। अतएव यह आदेश एक पक्षीय रूप से पारित किया गया है।
आदेश में कहा गया है कि इस आदेश से प्रभावित होने वाले समस्त शस्त्र लाइसेंस धारक अपने शस्त्र को तत्काल अपने-अपने क्षेत्र के थाने में जमा कराएंगे। जिले के समस्त थाना प्रभारियों को आदेशित किया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र के समस्त शस्त्र लाइसेंसधारकों से शस्त्र प्राप्त कर थाने में जमा करें।