शहर में अतिक्रमण के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही

आशुतोष पुरोहित

खरगोन 28 फरवरी ;अभी तक; मप्र शासन भू-माफियों के विरूद्ध चलाए जा रहे अतिक्रमण अभियान कार्यवाही के तहत शहर में अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही रविवार को की गई। रविवार प्रातः 10 बजे कोतवाली में एएसपी डॉ. नीरज चौरसिया, एसडीएम सत्येंद्रसिंह, नपा सीएमओ श्रीमती प्रियंका पटेल व थाना प्रभारी प्रकाश वास्कले ने इस कार्यवाही के मद्देनजर एक रूपरेखा तैयार की। हालांकि इस संबंध में अतिक्रमण से जुड़े पक्षों को 27 जनवरी को ही नोटिस जारी कर दिए थे।

एसडीएम श्री सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर के छोटी मोहन टॉकीज क्षेत्र में नजूल की भूमि पर अवैध अतिक्रमण किया गया था। इनकों नोटिस देने के उपरांत तहसीलदार कोर्ट में विधिवत रूप से सुना भी गया और पक्ष रखने का अवसर दिया गया था। इसके पश्चात रविवार को अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही के दौरान पुलिस का भारी बल पूरे क्षेत्र में तैनात रहा। साथ ही नपा व राजस्व विभाग के अमले ने भी मुस्तैदी के साथ पूरी कार्यवाही को अंजाम दिया। इधर थाना प्रभारी वास्कले ने रविवार को ही कार्यवाही के लिए ड्रोन से वीडियों व फोटो ग्राफी कर संबंधित क्षेत्र की पूरी हरकतों पर नजरें भी रखें।

12 कमर्शियल, 5 आवासीय व 1 स्क्रैप गोडाउन को किया मुक्त

रविवार को हुई इस बड़ी कार्यवाही में नजूल की भूमि से अतिक्रमण हटाया गया। इस कार्यवाही में 12 कमर्शियल दुकानें सहित 5 आवसीय मकान सहदुकानें व 1 बड़े स्क्रैप गोडाउन को हटाया गया। एसडीएम श्री सिंह ने बताया कि छोटी मोहन टॉकीज क्षेत्र के खसरा नंबर 713 से अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। यहां इस खसरा नंबर-713 से 238 वर्गमीटर, 204-204 वर्गमीटर के 3 एवं 874 वर्गमीटर के भवन को ढ़हाया व तोड़ा गया। हटाए गए अतिक्रमण की बाजार मूल्य की लागत 4 करोड़ 46 लाख रूपए निर्धारित है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *