शहर में तेंदुआ : खौफ में लोग

 रवींद्र व्यास
छतरपुर  24 दिसंबर ;अभी तक; नगरवासी पिछले  40 घंटे से तेंदुआ के विचरण से परेशान हैं । गुरुवार को तेंदुआ ने शहर के चौबे कॉलोनी में धमाल मचाया तो आज शुक्रवार को नगर के व्यस्ततम इलाके चौक बाजार क्षेत्र में अपनी उपस्थिति से लोगों में दहशत पैदा कर दी हैं।
                   छतरपुर कलेक्टर संदीप जी आर ने बताया कि नगर में तेंदुआ को पकड़ने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। हमारी डीएफओ से चर्चा हो चुकी है ।वन विभाग और पुलिस की टीम मौके पर है ।तेंदुआ को पकड़ने के लिए पन्ना टाइगर रिजर्व से भी टीम आ रही है ।क्योंकि तेंदुआ लोकेट नहीं हो पाए इस कारण इतना समय लग रहा है।
                  छतरपुर वन एसडीओ जे पी अवस्थी ने बताया कि गुरुवार को सुबह 7:00 बजे चौबे कॉलोनी में गर्ग जी के मकान  में सीसीटीवी फुटेज में तेंदुआ की जानकारी मिली थी। हमने इसकी जानकारी तत्काल अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी मौके पर पहुंचकर उसके फुटप्रिंट देखे इससे स्पष्ट हो गया कि यह लेपर्ड ही है। लोगों को सुरक्षित घर में रहने के लिए कहा गया है। क्योंकि तेंदुआ बड़ा चालाक होता है पेड़ों पर भी चढ़ जाता है इसलिए  ड्रोन कैमरा की मदद ली है पन्ना टाइगर रिजर्व से भी टीम जल्दी आ जाएगी।
                   बहरहाल जो भी हो पर पिछले 40 घंटे से ज्यादा समय से नगरवासी दहशत में है।