शारदीय नवरात्र का सातवां दिन, माँ दूधाखेड़ी के दर्शन को उमड़े भक्त*

11:24 pm or October 23, 2020
शारदीय नवरात्र का सातवां दिन, माँ दूधाखेड़ी के दर्शन को उमड़े भक्त*

महावीर अग्रवाल

मंदसौर / भानपुरा २३ अक्टूबर ;अभी तक;
शारदीय नवरात्र की सप्तमी पर माँ दूधाखेड़ी अपने आकर्षक व मनोहारी स्वरुप में अपने भक्तों को दर्शन दे रही हैं.भानपुरा में भी इस खास मौके पर शक्तिपीठों और देवी मंदिरों में मां का भव्य और आकर्षक श्रृंगार किया गया है.वही भक्त आकर्षक स्वरुप में देवी मां के दर्शन कर खुद को धन्य मान रहे हैं.जिले के प्रसिद्ध देवी मंदिर श्री दूधाखेड़ी माताजी में तो आज श्रद्धालुओं भारी भीड़ उमड़ी है। वही मंदिर समिति व प्रशासन के कर्मचारियों के निर्देशानुसार श्रद्धालु कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए देवी मां की आराधना कर रहे हैं.और सुबह-शाम मंदिर परिसर में प्रतिदिन महाआरती की जा रही है।
*कोरोना के खात्मे की गुहार*
मंदिर में कोरोना महामारी के खात्मे के लिए शतचंडी यज्ञ और दूसरे विशेष अनुष्ठान चल रहे हैं.साथ ही मंदिर में आने वाले श्रद्धालु भी देवी से कोरोना के खात्मे के गुहार लगा रहे हैं.बता दे कि इस क्षेत्र में यह प्रसिद्ध देवी मंदिर सर्व मनोकामनाओं की पूर्ति वाला स्थल माना जाता है।
*विघ्नकर्ताओं का नाश*
पौराणिक मान्यताओं के मुताबिक़ कालरात्रि स्वरुप में देवी मां विघ्नकर्त्ताओं का नाश करती हैं. इसलिए भक्तों को उम्मीद है कि कोरोना की महामारी से उन्हें अब जल्द ही निजात मिल सकती है.

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *