शासकीय अनाज एवं कैरोसीन की हेर फेरी करने वाले फरार आरोपियों के विरूद्ध उपस्थिति हेतु उदघोषणा जारी

इंदौर १० अक्टूबर ;अभी तक; कमलेश मीणा न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट महू के न्‍यायालय ने शासकीय अनाज एवं कैरोसीन की हेर फेरी करने वाले फरार आरोपियों के विरूद्ध उपस्थिति हेतु उदघोषणा जारी
 
                      जिला अभियोजन अधिकारी श्री मो. अकरम शेख द्वारा बताया गया कि कमलेश मीणा न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट महू के न्‍यायालय में  थाना बडगोंदा के अपराध क्रमांक‍ 429/2020 धारा  3,7 आवश्‍यक वस्‍तु अधिनियम 1955 में फरार आरोपी आयुष अग्रवाल पिता महेश चन्‍द्र अग्रवाल निवासी 156 गोकुलगंज महू के प्रकरण में फरार आरोपियों की पता तलाशी बार-बार किए जाने पर अपने निवास पर नहीं मिलता था तथा भविष्‍य में इसके मिलने की संभावना नही हैं अत: थाना बडगोंदा द्वारा आरोपी के विरूद्ध उपस्थि‍ति हेतु आवेदन पेश किया गया। अभियोजन की ओर से एडीपीओ श्रीमती संध्‍या उइके द्वारा तर्क रखे गए। तत्‍पश्‍चात न्‍यायालय द्वारा आरोपी की 30 दिवस में उपस्थिति हेतु उद़घोषणा जारी करने के आदेश दिए गए। 
                  अभियोजन कहानी संक्षेप में इस प्रकार है कि, आरोपी मोहनलाल के साथ मिलकर सभी आरोपीयों ने शासकीय कैरोसिन से ट्रकों का संचालन कर ट्रकों में शासकीय अनाज जिसमें गेहूं,चना,चावल की बोरियों को बडी मात्रा में छल करने के आशय से अपने गोडाउन हर्षित ट्रेडर्स में उतरवाया तथा शासकीय अनाज का हेर फेर किया। घटना में प्रयुक्‍त सभी आठ ट्रक जिनका शासकीय कैरोसिन के माध्‍यम से अवैध संचालन आरोपी आयुष अग्रवाल द्वारा किया जा रहा था। आयुष द्वारा प्रस्‍तुत बिलों में अंकित क्रमांक के वाहन परिवहन अधिकारी के जांच बाद अस्तित्‍व में नही पाए गए। इस प्रकार आरोपी ने अवैध ट्रकों के माध्‍यम से शासकीय अनाज का अवैध परिवहन कर रहा था जिसके विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध किए जाने हेतु आवेदन दिया गया था जिस पर से जांच पश्‍चात अपराध पंजबीद्ध कर विेवेचना में लिया गया।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *