शासकीय कृषि उमावि पवारखेड़ा में कैरियर काउंसलिंग सप्ताह का आयोजन

5:48 pm or December 24, 2021

होशंगाबाद। शासकीय कृषि उमावि पवारखेड़ा में लोक शिक्षण संचालनालय एवं जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश पर कार्यक्रम कैरियर काउंसलिंग सप्ताह का आयोजन प्राचार्य संजय कुमार शुक्ला के नेतृत्व में संस्था की कैरियर प्रभारी श्रीमती कीर्ति तिवारी व श्रीमती प्रीति दुबे के मार्गदर्शन में कराया गया।

प्रथम दिवस में कक्षा 9वीं से 12वीं के विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन कराया गया वह उन्हें शाला की दोनों कैरियर प्रभारी शिक्षिकाओं से परिचित कराया गया और उन्हें  एक प्रेरणादाई वीडियो भी दिखाया गया।

द्वितीय दिवस में विद्यार्थियों ने स्व मूल्यांकन के अंतर्गत स्वयं की दो कमियों और खूबियों को लिखित फॉर्मेट में जमा किया। शाला की राजनीति विज्ञान के शिक्षक प्रहलाद गिरि एवं संस्कृत भाषा के शिक्षक संतोष बावरिया द्वारा विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी जानकारी दी गई ।

तृतीय दिवस में शाला में विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों की कैरियर संबंधी जिज्ञासाओं के निदान के लिए डॉक्टर दिवाकर मिश्रा एवं डॉ मंजेश ने मार्गदर्शन प्रदान किया।

चतुर्थ दिवस में कृषि महाविद्यालय में कार्यरत डॉ धनंजय कटहल पादप रोग विज्ञान डॉक्टर आशीष शर्मा उद्यानिकी डॉक्टर प्रदीप मिश्रा कृषि सांख्यिकी एवं डॉ श्रीमती सोनम अग्रवाल कृषि प्रसार शिक्षा  के द्वारा कृषि संकाय व गणित संकाय के विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया गया ।

पांचवे दिवस में शाला में चित्रकला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया व एनसीसी के जेसीओ गुलाब दास फिजिकल इंस्ट्रक्टर के द्वारा विद्यार्थियों को कैरियर के विभिन्न आयामों की जानकारी दी गई एवं किस तरह से जीवन में अनुशासित रहकर के अपने लक्ष्य को प्राप्त किया किया जाए इसकी जानकारी दी गई प्राचार्य संजय कुमार शुक्ला ने शाला में उपस्थित सभी मार्गदर्शन करने वाले सहयोगियों का आभार व्यक्त किया।