शिक्षक छात्रों को सत्य और असत्य के बीच का अंतर समझाये-कमलनाथ

4:44 pm or September 18, 2020
शिक्षक छात्रों को सत्य और असत्य के बीच का अंतर समझाये-कमलनाथ
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर १८ सितम्बर ;अभी तक;  मध्य प्रदेश शिक्षक कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने शिक्षक कांग्रेस के कार्यकारी प्रांत अध्यक्ष रमेश त्रिपाठी एवं शिक्षक गरिमा के प्रधान संपादक एनडी वैष्णव के नेतृत्व में  पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को भोपाल में उनके आवास पर शिक्षक गरिमा की शिक्षक दिवस विशेषांक की प्रति भेंट की। जिसमें कमलनाथ के शैक्षिक संवाद का उल्लेख था जिसे देखकर उन्हें उन्होंने अपनी प्रसन्नता व्यक्त की।
         उन्होंने कहा कि आज के समय में शिक्षकों को अपने छात्रों को सत्य और असत्य के बीच में अंतर करना समझाना होगा और मेरी इस बात को शैक्षिक संवाद में मैंने कहा था उसे शिक्षक गरिमा में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया है इसके लिए मुझे प्रसन्नता है आगे भी शिक्षक गरिमा इसी प्रकार से नए तेवर और नए कलेवर के साथ प्रकाशित रहे होती रहे मेरी शुभकामनाएं ।
                इसके साथ ही शिक्षक कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने शिक्षकों की मांगों के संबंध में ज्ञापन भी सौंपा,जिसके प्रमुख रूप से शिक्षकों का रुका हुआ महंगाई भत्ता दिए जाने,काल्पनिक वेतनवृद्धि को वास्तविक रूप से प्रदाय किये जाने,अतिथि शिक्षकों को योग्यता एवं अनुभव के आधार पर शिक्षक बनाये जाने,गुरुजियों को नियुक्ति दिनाँक से वरिष्ठता प्रदान किये जाने,क्रमोन्नति प्राप्त शिक्षकों को पदोन्नति का पदनाम दिए जाने सहित महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की। साथ ही कोविड19 महामारी मैं सेवारत शिक्षकों की सुरक्षा हेतु भी  कमलनाथ से चर्चा की गई। प्रदेश महामंत्री  नवनीत चतुर्वेदी, भोपाल सम्भाग के अध्यक्ष गिरीश दहायत, भोपाल जिलाध्यक्ष सुभाष सक्सेना, जबलपुर सम्भाग के सम्भागीय उपाध्यक्ष श्रवण पाठक, रुद्र पटेल आदि उपस्थित रहे है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *