शिक्षा ही सारी समस्याओं का हल है, भांबी समाज शिक्षा एवं समाज कल्याण संस्थान समिति की बैठक सम्पन्न

6:02 pm or September 15, 2020
शिक्षा ही सारी समस्याओं का हल है भांबी समाज शिक्षा एवं समाज कल्याण संस्थान समिति की बैठक सम्पन्न
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर १५ सितम्बर ;अभी तक;  भांबी समाज शिक्षा एवं समाज कल्याण संस्थान समिति मंदसौर की त्रैमासिक मीटिंग प्रस्तावित छात्रावास की भूमि चंदन नगर मंदसौर पर फिजिकल डिस्टेंसिंग व शासन के नियमों का पालन करते हुए और सुभाष बारूपाल द्वारा मास्क वितरण के साथ आयोजित की गई।
               प्रारंभ में आराध्य देव बाबा रामदेवजी एवं भगवान गौतम बुद्ध एवं संविधान निर्माता डॉ.बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को पुष्पांजलि एवं दीप प्रज्वलित किया। भारत के संविधान के प्रस्तावना का वाचन किया एवं उसका रमेश बारूपाल और ओमप्रकाश पुंनड़ द्वारा संयुक्त रुप से वितरण समिति के सदस्यों को किया।
                पूर्व विधायक बंशीलाल गहलोत की अध्यक्षता में मीटिंग आयोजित की गई और समिति के अध्यक्ष लालचंद भाटी एवं सचिव गणपत तेनीवार एवं कोषाध्यक्ष आशाराम पंवार व अन्य शिक्षा समिति के समस्त सदस्यों ने साफा पहनाकर बाबा साहब व तथागत भगवान गौत्तम बुद्ध की तस्वीर, संविधान की प्रस्तावना व बाबा साहब की प्रतिकृति व डायरी भेंट करते हुए सम्मानित किया गया। मीटिंग में समाजजन ने शिक्षा समिति के कार्यों को बहुत ही प्रशंसा की व समिति के कार्यों से प्रभावित होकर समाज के अध्यापक और नवयुवक छात्रों ने भी शिक्षा समिति की सदस्यता ग्रहण की व अन्य वरिष्ठजनों ने समिति की आजीवन सदस्यता ग्रहण की। समिति के समस्त सदस्यगणों ने पुलिस अधीक्षक डी.आर.तेनीवार एवं पूर्व विधायक बी.एल.गहलोत को संरक्षक मनोनीत किया व परामर्शदाता राजेंद्र बरोला,गणपत तेनीवार एवं रमेश बारूपाल को सर्वसम्मति से नियुक्त किया गया। त्रैमासिक बैठक का संचालन अशोक भाटी ने किया। मंदसौर में प्रस्तावित छात्रावास के निर्माण हेतु पूर्व विधायक गहलोत मीटिंग में 1,11,000 का चेक शिक्षा समिति को प्रदान किया। मीटिंग में नवीन सदस्यों घनश्याम चौहान, प्रकाश सोलंकी, बालमुकुंद सोलंकी, बालाराम राठौर, नाथूलाल कथिरिया, बाबूलाल पंवार, नरेश अग्रेसा ने स्थाई सदस्यता ग्रहण की। शिक्षा समिति में नवयुवक समिति का भी गठन किया गया जिसमें आराधना लिंबोला, संदीप तेनीवार, जीवन पारगी,परमानंद चौहान, दीपक गहलोत, सूरज लिम्बोला,सुनील पारगी आदि ने सदस्यता ग्रहण की।
उक्त मीटिंग में पूर्व विधायक श्री गहलोत ने अपने उदबोधन में कहा कि सब एक जुट होकर रहो टुकड़ो में मत रहो। राजेन्द्र बरौला ने कहा कि शिक्षा उस शेरनी का दूध है जो पियेगा वो  दहाड़ेगा। सचिव गणपत तेनीवार ने कहा कि आने वाली मीटिंग में देश के समाजजनों को एक मंच पर लाने का पूरा प्रयास करेगे। अध्यक्ष श्री भाटी ने कहा कि  शिक्षा ही सारी समस्या का हल है। सक्रिय सदस्य रमेश सोलंकी ने कहा कि शिक्षा से सब कुछ हो सकता है अपने बच्चों को अच्छे अधिकारी अच्छे इंसान बना सकते हैं। गोपाल लिम्बोला भी कहा कि शिक्षा से ही अंधविश्वास, पाखण्डवाद दूर हो सकता है,समाज में आज एकता की आवश्यकता है। घनश्याम चौहान ने सलाह दी कि एक बनो नेक बनो। सभी का आभार प्रदर्शन सुभाष भाटिया ने माना।  यह जानकारी शिक्षा समिति के मीडिया प्रभारी मनीष लिंबोला द्वारा दी।
            उक्त मीटिंग में शिक्षा समिति के सक्रिय सदस्य गोपाल लिंबोला, सुभाष भाटिया, रमेश सोलंकी, ओमप्रकाश पुंनड़, हरिकिशन गोदीया, भेरुलाल पंवार, बाबूलाल पंवार, जगदीश मारु, राजेश गहलोत, हीरालाल सोलंकी, प्रकाश मारू, भेरूलाल लवा, हितेश लवा, कन्हैया लाल लुगडा, भारत पारगी, गोपाल बरोला, भंवरलाल ददारिया, श्रीमती राजू बरोला सरपंच, भेरूलाल पंवार, रामनिवास भाटी, बाबूलाल बुनकर, वरिष्ठजन श्री नाथूलाल सोलंकी, भंवरलाल मकवाना, आदि समाज जन उपस्थित रहे।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *