शिवना शुद्धिकरण अभियान की पूर्णाहुति कलेक्टर महोदय को शिवना की मांग पत्र के साथ 21 जून को करेंगे

8:11 pm or June 18, 2022

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर,18 जून , अभीतक । शिवना शुद्धिकरण महाअभियान का 31 दिवस के अवसर पर इस अभियान में सतत व श्रमदान करने वाले जल सत्याग्रह समाजसेवी लगातार प्रतिदिन सेवा देने वाले निस्वार्थ भाव से बिना पद मान सम्मान के लगातार मां शिवना के प्रति अपनी आस्था प्रकट करते हुए जो श्रमदान किया है अब यह पूर्णता की ओर अग्रसर है। बड़ी श्रद्धा के साथ इस श्रमदान के सतत सेवाभावी व्यक्ति हरिशंकर शर्मा, राजाराम तंवर, अजीजुल्ला खान खालिद, अरूण गौड़, केशव राव शिंदे, मनीष भावसार, घनश्याम भावसार, रमेश सोनी, सत्येंद्र सिंह सोम जिन्होंने सतत श्रमदान किया है। बस सभी 21 जून को कलेक्टर महोदय को गंदे नाले रोकने के लिए और शिवना के अंदर खेती की जा रही है उसे अन्य भूमि देने के लिए, शिवना के किनारे बने शौचालय को हटाने के लिए रामघाट से लेकर मुक्तिधाम तक के पवित्र क्षेत्र घोषित होने के साथ ही दोनों तरफ वाल बनाने का संकल्प लेकर गंदगी पूर्ण सब प्रतिबंधित किया जाए शिवना सुरक्षा दस्ता बनाया जाए और मंदिर के आसपास कपड़े धोना बंद किए जाएं मछली पकड़ना बंद किया जाए ऐसी कई मांगों के साथ सभी 21 जून को प्रातः 6.30 बजे योग दिवस पर पहुंचेंगे।
                          आज के इस श्रमदान के अंदर महारानी लक्ष्मीबाई का प्राचार्य लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर विशेष रुप से शिवना तट पर पहुंचकर 1 घंटे तक श्रमदान किया बड़े उत्साह के साथ मातृशक्ति मैडम मुजावदिया मैडम, व्यास मैडम, प्रतिभा भटनागर, राजेश रत्नावत, बांगड़ सर सभी ने मिलकर बड़े उत्साह के साथ उमंग के साथ इस श्रमदान में भागीदारी की । महाशिवना कर रही पुकार शुद्ध करो मुझे अब की बार, शिवना शुद्धिकरण कौन करेगा हम करेंगे हम करेंगे, श्रम देवता की जय हो इस श्रमदान में 21 जून के दिन योग दिवस पर कलेक्टर महोदय, एसडीएम महोदय, तहसीलदार महोदय, नोडल अधिकारी, विश्व योग दिवस भगवान पशुपतिनाथ शिवना का तट एवं सहस्त्र शिवलिंग महादेव के समीप इस अभियान की पूर्णाहुति भी होगी । प्रातः 6.30 से 7 तक योग दिवस का कार्यक्रम आयोजन होगा। सभी से निवेदन है सभी साथी लोग सफेद ड्रेस में पहुंच कर इस योग दिवस को सफल बनाते हुए 7 बजे श्रमदान होगा । श्रमदानी के पास जो ड्रेस है उसे पहनकर वह श्रमदान करेंगे मात्र 3 दिन शेष बचे हैं। कलेक्टर महोदय ने आह्वान किया है कि अभी भी समय है अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें यह पल भविष्य में नहीं आएगा मां शिवना बड़े सम्मान के साथ आप जिस का जल पीते हैं वह पुकार रही है।
                      इस अभियान में दलोदा से चलकर हसीना बुआ ने विशेष भागीदारी करी उन्होंने यह संदेश दिया है कि हर वर्ग को इन नदियों पर सम्मान करना चाहिए और यह भगवान पशुपतिनाथ के समीप बहने वाली नदी है इसके लिए क्या हुआ थोड़ा श्रम भी बड़े चमत्कार कर सकता है। डॉ अनुराधा जैन प्रातः 7 बजे पहुंचकर इस महा अभियान में अपनी भागीदारी करते हुए बोली मैं लगातार सोचती रही शिव ना मुझे कब बुलाएंगी लेकिन ऐसा एहसास हुआ कि हमें समाधान में साक्षात भोलेनाथ आमंत्रण मैं अपने आप को रोक नहीं सकी और इस श्रमदान में मुझे काफी आत्म संतोष मिल रहा है।
                    शिवना के दोनों छोर पर जो जल दिखाई दे रहा है कलेक्टर महोदय गौतम सिंह, एसडीएम बिहारी सिंह, तहसीलदार सोनी साहेब द्वारा एवं नोडल अधिकारी सुनील व्यास, आरसी तोमर नगर पालिका की समस्त टीम को जनता की ओर से इन सभी अधिकारियों का आभार माना है जिन्होंने लगातार 1 माह से अधिक इस अभियान की सफलता के लिए अपने साधनों का शासन की ओर से लगाकर एक अच्छा साफ स्वच्छ नदी का स्वरूप दिया है आगे की योजना भी आप लोग पूरी करेंगे इस विश्वास के साथ जनता आपके साथ पूरा पूरा सहयोग प्रदान करेगी। यह जानकारी सत्येंद्र सिंह सोम ने दी।