शिवना शुद्धिकरण व चंबल योजना फैल के अंतिम निष्कर्ष होने तक निर्मल शिवना जन अभियान समिति लड़ाई लड़ेगी

6:04 pm or June 4, 2021
शिवना शुद्धिकरण व चंबल योजना फैल के अंतिम निष्कर्ष होने तक निर्मल शिवना जन अभियान समिति लड़ाई लड़ेगी
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर ४ जून ;अभी तक;  निर्मल शिवना जन अभियान समिति के कार्यकर्ताओं ने कहे अनुसार 4 जून को दोपहर 2 बजे मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री पी.के. सुमन को अपनी प्रमुख मांगों के निराकरण को लेकर ज्ञापन सौंपा।
             ज्ञापन की प्रमुख मांग यह रखी कि भगवान श्री पशपुतिनाथ की प्रतिमा का गर्भ स्थल शिवना में मिल रहे गंदे नाले को तत्काल बंद किया जाये। शिवना सुरक्षा दस्ते की शीघ्र नियुक्ति की जाए। 56 करोड़ की चंबल-शिवना संगम के फेल होने की उच्च स्तरीय जांच की जाए इसके दोषियों पर शीघ्र दंडात्मक कार्रवाई की जाये। शिवना के 400 मीटर का एरिया पूर्णता साफ़ स्वच्छ रखा जाए कपड़े धोना प्रतिबंधित किए जाएं और शोच करने वालों पर तत्काल कार्रवाई प्रातः काल समिति बनाकर की जाए। शिवना के ब्रिज व आसपास के एरिये में किसी भी अंडे की दुकान एवं मांस की दुकान प्रतिबंधित की जाए। प्रति सप्ताह शिवना व आसपास क्षेत्र का विशेष सफाई अभियान चलाया जाए।
             आंदोलन प्रभारी हरिशंकर शर्मा ने कहा लगातार पेपर के माध्यम से जानकारी मिलने के बाद भी जागरूकों का मौन रहना संदेह पैदा करता है हमने वोट दिया है इस वोट का जवाब जनता मांग रही है। जनता की मांग का निराकरण किया जाना चाहिए।
             एडवोकेट प्रहलादराय गुप्ता ने कहा जब जनता कुछ जवाब नहीं मिलता तब वह न्यायालय की शरण में जाकर अपना जवाब मांगती है और जनता की तरफ से हम इस पर सिविल वाद लगाएंगे।
            सुनील बंसल ने कहा चंबल शिवना की श्रेय लेने की होड़ पहले सब में थी अब पीछे क्यों हट रहे है। गंदगी आंखों के सामने देख रहे हैं। जनता आंदोलन कर रही है और जिम्मेदार मौन रहकर तमाशा देख रहे है। जनता इसका जवाब शीघ्र देगी।
                    सपाक्स पार्टी के राहुल गांधी ने कहा यह घमंड का सूचक है भारत का दुर्भाग्य है की जनता को किसी भी चीज से कोई लेना-देना नहीं, इसका लाभ ही सीधे जनप्रतिनिधि लेते हैं इन्हें मालूम है कि आराम से खूब आनंद उठाओ जनता के पैसे के दुरुपयोग की चिंता कोई नहीं करता। सांसद निधि विधायक निधि यह दो शब्द हटा देना चाहिए इसका नाम जनता निधि होना चाहिए। इस निधि के नाम पर जनता हाथ जोड़कर फिरती है शीघ्र में अपने लेटर पैड पर चुनाव आयोग से मांग कर लूंगा कि दोनों निधि का नाम तत्काल हटाया जाए और इस निधि को अपनी मर्जी से खर्च करने का अधिकार भी खत्म किया जाए। यही कारण आज जनता राजनीति में जा रही है।ज्ञापन लेने के बाद सीएमओ श्री सुमन ने कहा कि आपकी मांगों को में बड़े सम्मान के साथ स्वीकार करता हूं और शीघ्र हर बिंदूवार कार्रवाई करवाने के लिए आपके इस ज्ञापन को में प्रारंभ करता हूं। मेरे द्वारा पूर्व में भी चंबल योजना के बारे में पूरी जानकारी दी थी और ठेकेदार को इस संबंध में सूचना कर दी गई है । गंदे नालों की मैं जांच करवा कर इस पर भी कार्रवाई करवाने के लिए शीघ्र नगर पालिका ऑफिस से अभियान चलाया जायेगा। यह जानकारी आंदोलन प्रभारी हरिशंकर शर्मा ने दी।