शिवना शुद्ध हो और भूतभावन भगवान पशुपतिनाथ हमारे जीवन की बुराइयां कम करें, इसी संकल्प के साथ 20वें दिन भी श्रमदान जारी रहा

5:17 pm or June 7, 2022
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर ७ जून ;अभी तक;  लगातार 20वंे दिवस मंदसौर के खाद्य विभाग कंट्रोल के संचालकगण, जिला राजपूत समाज ने नित्य श्रमदान करने वाले व्यक्तियों के साथ भगवान पशुपतिनाथ के जयकारों के साथ इस श्रमदान किया व भगवान पशुपतिनाथ से एक ही प्रार्थना की है आपकी शिवना मां को हम साफ स्वच्छ रखने के लिए तगारी उठाकर सतत श्रमदान करते रहेंगे हम यही महाकाल से प्रार्थना करते हैं हमारे जीवन की बुराइयों को भी इसी प्रकार निकाल दे जिस प्रकार मां शिवना की गंदगी हम निकाल रहे हैं।
श्रमदान में जिला राजपूत समाज के अध्यक्ष महेंद्र सिंह शक्तावत ने उत्साह के साथ अपने समाजगणों को लेकर लगातार डेढ़ घंटे तक डटे रहकर सेवा कार्य किया। उन्होंने कहा मुझे इस अभियान के बारे में लगातार जानकारी मिलती रही, मेरे मन के अंदर भगवान पशुपतिनाथ से प्रेरणा मिली कहीं हम चूक न जाए।ं फतेहगढ़ से चलकर मैं तत्काल मंदसौर पहुंचा । जिला राजपूत समाज के साथियों के साथ मैंने भगवान राम के गिलहरी जैसा सहयोग मां शिवना शुद्धिकरण अभियान में किया है। एक ही अनुरोध है कि आने वाले समय में यह जल बहुत मुश्किल से मिलेगा समय रहते इसके लिए हर समाज को आगे आना होगा। आज वर्तमान में यह जल बॉटल के अंदर रू. 20 में मिलता है यदि हमने अपनी नदियों को नहीं सुरक्षित किया तो रू. 100 में बॉटल मिलेगी। इसलिए जीवनदायिनी शिवना के लिए हर व्यक्ति को अपनी भूमिका निभाना चाहिए। जिला राजपूत समाज के सचिव दशरथ सिंह चंद्रावत, नगर सचिव जितेंद्र सिंह सिसोदिया, कुशाल सिंह, दौलत सिंह चौहान ठिकाना आलोट, श्री सोलंकी और भी कई राजपूत साथियों ने इस महा अभियान में अपनी भागीदारी करी।
                        सेन समाज के जिलाध्यक्ष शंभूसेन राठौड़ ने कई साथियों के साथ इस महा अभियान में पूरे समाज को जोड़ा। शंभू सेन द्वारा कहा गया इस शिवना तट पर में लगातार मीडिया रिपोर्टर माध्यम से जरूर आता रहा लेकिन आज समाज को लेकर पहुंचा हूं। शिवना के प्रति हर व्यक्ति की श्रमदान करने की इच्छा अंदर से है इस अभियान में जो भी समाज आ रहे हैं उनका मकसद पवित्र होकर शिवना के लिए लगातार कार्य करने का जज्बा उनके अंदर है । हम सौभाग्यशाली हैं प्रशासन द्वारा अबकी बार गंदे नाले बंद करा कर शिवना को गंदगी से मुक्त कराने का संकल्प सभी के मन में है। विजय गहलोत ने कहा मैं और मेरा पूरा परिवार इस शिवना तट पर पर आकर प्रतिवर्ष श्रमदान करता रहा है और हम इस सेवा के लिए हर संगठन के साथ खड़े रहेंगे आज पूरा समाज इस महा अभियान में अपनी पूर्ण रूप से दिल से लग कर सहयोग करेंगे।
                             इस महा अभियान में मदनलाल राठौर कन्हैयालाल सोनगरा एवं खाद्य विभाग की पूरी टीम ने लगातार डेढ़ घंटे तक अपने विभाग के साथ अपनी सेवाएं प्रदान की है शासकीय विभाग में कार्य करते हुए सेवा करना यह भी किस्मत वालों का सौभाग्य है। प्रदेश चुनाव पर्यवेक्षक रामेश्वर गुप्ता जो कि मंदसौर के एडीएम रहकर जिन्होंने अपने समय में सहस्त्र शिवलिंग जिनके कार्यकाल में निकले थे उन्होंने भी पहुंचकर श्रमदानियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी उन्होंने कहा कि आपका यह श्रम इतिहास लिखने जा रहा है मैं अपनी ओर से आप लोगों को आपके परिवार को बहुत शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं। शिवेंद्र प्रताप सिंह ने जिला राजपूत समाज के साथ डेढ़ घंटे तक सम्मान करते हुए प्रत्येक समाज को इसमें भागीदारी करने के लिए आव्हान किया। पशुपतिनाथ भक्त विश्व मोहन अग्रवाल श्रमदान करने वाले सभी भाइयों को यही कहा है कि गंदगी ना डालते हुए लगातार सेवा करने से आज नहीं तो कल इसका विशाल रूप देखने को मिलेगा। आज के इस महाअभियान में बालाराम दडिग, मनीष भावसार, हरिशंकर शर्मा, अरूण गौड़, अनिल मालीवाल, बंसीलाल टांक, राजाराम तवर, लालबहादुर श्रीवास्तव, अजीजउल्ला खान खालिद, सत्येंद्र सिंह सोम जो 20 दिवस से लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं इनका एक ही मकसद है इस बार हम शिवना को स्थाई समाधान देकर ही अपने लक्ष्य को पूरा करते हुए आगे बढ़ेंगे। प्रातः काल 7 से 9 अपने निजी जीवन को मानकर लगातार सेवा कर रहे हैं यह उन लोगों के लिए संदेश दे रहे हैं जो अपने निजी कार्य के लिए तो बहुत समय निकालते हैं लेकिन सेवा कार्य में कंजूसी करते हैं यदि ईश्वर पुकार रहा है सेवा कार्य के लिए तो सब कुछ छोड़कर सेवा में जुट जाना चाहिए। तर्क करने वालों से बचें नकारात्मक सोच कर रखने वालों से बचें टीका टिप्पणी करने वालों से दूर रहें अपने संकल्प की तरफ आगे बढ़ते रहें। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य है। यह जानकारी सत्येंद्र सिंह सोम ने दी।