शिवराज जी आप 18 वर्ष का हिसाब दें मैं 15 महीने का दूंगा*_ कमलनाथ *पीएम व सीएम पर जमकर किया कटाक्ष

7:16 pm or June 24, 2022
एस पी वर्मा
सिंगरौली २४ जून ;अभी तक;  नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस के महापौर व पार्षद प्रत्याशियों* के पक्ष में मतदाताओं से वोट अपील के लिए *रामलीला मैदान में  आयोजित चुनावी सभा* में पहुंचे *मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ* ने ललकारते हुए शिवराज सरकार से उनके 18  वर्ष के  कार्य और 15 माह  में  कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए कार्यों का तुलनात्मक हिसाब मांगा। कहा बीजेपी के लोग इतनी झूठी घोषणाएं करते  हैं कि अब तो  झूठ शब्द को भी शर्म आने लगी है। श्री नाथ यहीं नही रुके बल्कि शिवराज जी को  बेहतरीन एक्टर बताकर एक्टिंग के लिए मुम्बई जाने का तंज कसा।
                           रामलीला मैदान में भारी संख्या में मौजूद समर्थको को देख उत्साहित पूर्व *मुख्यमंत्री श्री नाथ* ने कहा कि *बीजेपी की सरकार में महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी , किसान व महिला हत्या की घटनाएं* बढ़ी हैं। *पीएम श्री मोदी को घेरते हुए कहा कि बीजेपी* के लोग  *धर्म व संस्कृति* के नाम पर लोगों को  बांट रहे हैं और देश के युवाओं को घुमराह कर रहे हैं। श्री नाथ ने कहा कि *15 वर्ष के बाद जब उनकी सरकार बनी तब मध्यप्रदेश किसान हत्या, महिला हत्या व बेरोजगारी में नंबर वन* था। ये कैसा मामा है जिसकी सरकार में ही माताएं बहनें ना सुरक्षित थी और ना हैं।  *बीजेपी सरकार में नौजवान बिना काम के, व्यवसाय  व व्यवसायी नाम के*। फिर *शिवराज किस काम* के। बीजेपी में महंगाई ,बेरोजगारी व भ्रष्टाचार की कोई सीमा नही है।
                          श्री नाथ ने इस दौरान *कांग्रेस सरकार की सामाजिक सुरक्षा पेंशन, किसानों का कर्ज माफी, कन्यादान योजना , गौ शाला व 100 यूनिट फ्री बिजली* आदि कई योजनाओं का जिक्र किया और  सिंगरौली जिले की तारीफ में कहा की यहां आकर  बहुत खुशी  होती है लेकिन जिले की दुर्गति देखकर बहुत  दुख होता है। जिस सिंगरौली में देश की संपूर्ण संस्कृति बसती है और जिस  संस्कृति को बचा कर सिंगरौली को  मिनी भारत कहा जाना चाहिए वहा आज भी  सुविधाओं का अभाव है। श्री नाथ ने कहा की *कांग्रेस महापौर व पार्षद* को अपना अमूल्य वोट देकर जिताएं *सिंगरौली के विकास का नया इतिहास* लिखेंगे। इससे पूर्व *सिहावल विधायक व पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल, पूर्व मंत्री वंशमणी वर्मा , पूर्व महापौर रेनू शाह, कार्यवाहक अध्यक्ष राम शिरोमणि शाहवाल व कांग्रेस ग्रामीण जिलाध्यक्ष ज्ञानेंद्र द्विवेदी* ने अपने उद्बोधन में देश व प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार, बेरोजगारी व बढ़ी बेहिसाब महंगाई पर बीजेपी को घेरा और अनुभवी , समाजसेवी युवा व मिलनसार प्रत्याशी अरविंद सिंह चंदेल को वोट देने की अपील की। चुनावी सभा में प्रमुख रुप से *सांसद अरविन्द अहिरवार, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मधु शर्मा,  प्रदेश सचिव अमित द्विवेदी, वरिष्ठ नेता राम अशोक शर्मा, ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, मनोज कुलश्रेष्ठ महिला मोर्चा अध्यक्ष कृष्णा सिंह* सहित सभी वार्ड के पार्षद प्रत्याशी व भारी संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद रहे।
*21 सूत्रीय संकल्प पत्र का पूर्व सीएम ने किया विमोचन*
कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी अरविंद सिंह द्वारा सिंगरौली के विकास के लिए 21 कार्यों का संकल्प लिया गया है जिसमे ननि क्षेत्र के बुनियादी सुविधाओं से लेकर बेरोजगार युवाओ को स्थानीय कंपनियों में नौकरी दिलाने और प्रत्येक वार्ड में पार्टी का कार्यालय खोल कर लोगों की समस्याओं का निराकरण करने जैसी  बाते लिखी हुई है। जिसे महापौर बनने के बाद अक्षरशः पूरा करने का वादा किया। पूर्व सीएम ने  संकल्प पत्र का विमोचन किया और  कहा कि कांग्रेस जो कहती है वो करती है। इससे पूर्व कांग्रेस समर्थको ने शहर में बाईक रैली निकाल कमलनाथ जी का स्वागत किया।
*सिंगरौली में नाराज ओबीसी समाज की उन्हें नहीं कोई जानकारी*
 टिकट वितरण को लेकर  सिंगरौली में *नाराज ओबीसी समाज* को कैसे मनाएंगे के *सवाल* पर बोले कि  उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है और यदि ऐसा है तो इस बारे में जिले के कांग्रेस नेताओं से चर्चा करके इसका निराकरण करेंगे। *दूसरे सवाल* ,  क्या *बीपी सिंह राजा बाबा* से मिलेंगे । जिस पर पूर्व सीएम ने कहा कि उनकी तबियत खराब है सो मिलने नही जा पाएंगे।

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *