शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा कि अमायन को बनाया तहसील, रौन को नगर परिषद

भिण्‍ड से डॉ. रवि शर्मा

भिंड १५ सितम्बर ;अभी तक; भिण्‍ड जिले के अमायन को बनाया तहसील व रौन को नगर परिषद  .मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शाम करीब 5:15 बजे अमायन में 40 करोड के विकास कार्यों के लोकार्पण व भूमिपूजन समारोह में पहुंचे। यहां अमायन को तहसील बनाने की सौगात दी। इसका नोटिफिकेशन भी हो चुका है। आज से यहां तहसीलदार बैठेंगे। इसके साथ रौन को नगर परिषद घोषित किया है। इसके अलावा अमायन के आसपास के ग्राम पंचायतों में पेयजल योजनाओं के लिए छह करोड रूपए की धनराशि स्‍वीकृत की। अमायन को नगर परिषद बनाए जाने की मांग भी राज्‍यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने जनता के सामने सीएम शिवराज सिंह से की।

आमसभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि लोग पंची और सरपंची नहीं छोडते जबकि ओपीएस भदौरिया ने मेहगांव के विकास के लिए विधायक पद का भी त्‍याग कर दिया। उन्‍होंने कहा कि किसानों को जीरो फीसद पर ऋण उपलब्‍ध कराएंगे। सहकारिता मंत्री डॉ. अरविंद भदौरिया ने एक हजार करोड मांगे हैं मैं सहकारिता मंत्रालय को दो हजार करोड रूपए दे रहा हूँ। ऐसा नहीं करता तो किसान ब्‍याज दे देकर मर जाता। कमलनाथ तो दुर्घटनाओं में मरने वाले लोगों के कफन और किसानों के फसल बीमा की किस्‍त की धनराशि ही खा गए। उन्‍होंने पूर्व मंत्री डॉ. गोविन्‍द सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि जब खुद मंत्री थे तो खोद खाई सिंध और जब सरकार चली गई तो नदी याद आई। अब लगे हैं पदयात्रा करने में।

उमा भारती बोलीं – कांग्रेस रूपी सरकार की कुण्‍डली में लिखी थी अकाल मृत्‍यु

पूर्व मुख्‍यमंत्री उमा भारती ने आमसभा में कहा कि कांग्रेस की कुण्‍डली में लिखा था कि मध्‍यप्रदेश में जिस कांग्रेस सरकार रूपी बालक ने जन्‍म लिया है उसकी अकाल मृत्‍यु होगी। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार भाजपा ने नहीं बल्कि कांग्रेस के ही लोगों ने गिराई है। ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने भी अपनी दादी की भांति ऐश्‍वर्य और आनंद का साधन बन रही कांग्रेस को छोडकर भाजपा को अपनाया। उन्‍होंने कहा कि केन्‍द्र में जब एक वोट से अटलजी की सरकार गिर गई थी, उस समय को याद करते हुए शिवराज सिंह ने मुझसे कहा है कि मैं तिकडम के बूते नहीं बल्कि तपस्‍या के बल पर सरकार बनाऊंगा। पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को सत्‍ता और सडक पर रहने में ज्‍यादा अंतर नहीं लगता।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *