श्रमजीवी पत्रकार संघ मंदसौर का प्रथम सम्मेलन संपन्न, वरिष्ठ पत्रकारो का हुआ सम्मान

5:21 pm or September 23, 2022

महावीर अग्रवाल

मंदसौर २३ सितम्बर ;अभी तक;  श्रमजीवी पत्रकार संघ, मप्र की मंदसौर जिला ईकाई का सम्मेलन वरिष्ठ और सक्रिय युवा पत्रकारों के सम्मान के साथ गुरूवार को नगर पालिका मंदसौर के सभागृह में संपन्न हुआ।

                     कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक यशपालसिंह सिसौदिया, युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव सोमिल नाहटा, नपा उपाध्यक्ष नम्रता चावला, जिला पंचायत सदस्य दीपकसिंह गुर्जर, श्रमजीवी पत्रकार संघ मप्र के प्रदेश कार्यकारीणी अध्यक्ष दिपक जैन, समाजसेवी महेश जुनवाल उपस्थित थे।

                   अतिथियों के साथ मंदसौर के वरिष्ठ पत्रकारों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन देते हुए जिलाध्यक्ष जितेन्द्र देवडा ने बताया कि संगठन का यह प्रथम सम्मेलन आयोजित किया गया है। जिसमें वरिष्ठ एवं युवा पत्रकारों का सम्मान किया गया। श्री देवडा श्रमजीवी पत्रकार संघ के उद्येश्यों के बारे में जानकारी भी दी।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने कहा कि पत्रकारिता कार्य चुनौति पूर्ण है मैंने भी पत्रकारिता की है और पत्रकारिता की चुनौतियों से भली भांति परिचित हंू। मैं श्रमजीवी पत्रकार संघ के विस्तार के लिए विधायक निधि से 25 हजार रूपये देने की घोषणा करता हंू।

                     सोमिल नाहटा ने कहा कि आज देश को लेाकतंत्र के चौथे स्तंभ से बहुत उम्मीदें है। मंदसौर की पत्रकारिता का हमेशा एक स्तर रहा है यहां का मीडिया हमेशा सक्रिय रहता है जो वाकई मे काबिले तारिफ है। श्रमजीवी पत्रकार संघ ने शानदार कायक्रम किया जिसके लिए उन्हें बधाई।

नपा उपाध्यक्ष नम्रता चावला ने कहा कि पत्रकारों का सम्मान होना चाहिए। क्योंकि पत्रकार ही हमें हर खबर से वाकिफ करवाते है। हमें भी जब भी कोई खबर मिलती है तो तुरंत पत्रकारों के सोशल मीडिया ग्रुप को देखती हूं वे पत्रकार ही होते है जो धूप, बारिश, ठंड में हमें खबरों से अवगत करवाते है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वरिष्ठ पत्रकार सुरेन्द्र लोढा ने बताया कि मंदसौर के विकास में मंदसौर की पत्रकारिता का उल्लेखनीय योगदान है। 80 का दशक हो या 90 का या आज का तेज युग मंदसौर मीडिया सदैव सक्रिय रहा है। आज के सोशल मीडिया के तेज आधुनिक जमाने में भी मंदसौर प्रिन्ट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की अलग की साख है।

कार्यक्रम को दीपक सिंह गुर्जर, महेश जुनवाल ने भी संबोधित कर श्रमजीवी पत्रकार संघ को कार्यक्रम करने की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम का संचालन नरेन्द्र त्रिवेदी ने किया अंत में आभार श्रमजीवी पत्रकार संघ मंदसौर के उपाध्यक्ष अंकित सोनी ने माना। इस अवसर पर श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश सचिव लखन गेहलोत, राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा के संभाग अध्यक्ष मिश्रीलाल सोलंकी, श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश संयोजक निलेश धाकड, औकारसिंह, अजीजउल्लाह खान, दीपक सोनी, यश लौहार, हरिश जटिया, पंकज गोस्वामी, ब्रजेश सेन मारोठिया, पंकज परमार, रमेश चौहान, जयप्रकाश सोनी, कैलाश लौहार, महेश लौहार, विनोद जाट, शुभम तरवेचा, नरेन्द्र व्यास, महेश सोनी, गजेन्द्र सोनी, गोपाल सोनी, आशीष सोनी, सुधीर सोनी, राहुल सिखवाल, इमरान अब्बासी, सुधीर सोनी, राजेश सोनी, विक्रम सोनी, राजा सोनी  सहित श्रमजीवी पत्रकार संघ के साथी उपस्थित थे।

वरिष्ठ एवं युवा पत्रकारों का हुआ सम्मान
कार्यक्र में मंदसौर के वरिष्ठ पत्रकार सुरेन्द्र लोढा, महावीर प्रकाश अग्रवाल, बलवंत फांफरिया, ब्रजेश जोशी, ईश्वर रामचंदानी, नरेन्द्र अग्रवाल, शंभू सेन राठौड वरिष्ठ पत्रकारो का शॉल और मोमेन्ट से सम्मान किया गया। वहीं युवा पत्रकारों में किशोर ग्वाला, प्रमोद जैन, उमेश परमार, सचिन जैन, गोलू चौहान, विजयेन्द्र फांफरिया, ललित पटेल, ललित भाटी, आशीष चावडा, इलियास कादरी, शाहिद चौधरी बंटी वर्मा, कार्तिक मोदी, दिपक शर्मा, अरविन्द जोशी, देवेन्द्र यादव, राजू टेलर, लखन गेहलोत, ध्रुव जैन, पवन उपाध्याय, भावना लौहार आर्टिस्ट आदि का गर्व प्राइम अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

समाजसेवियों का भी हुआ सम्मान
श्रमजीवी पत्रकार संघ मंदसौर के प्रथम सम्मेलन में समाजसेवी पृथ्वीराज सोनी, मनीष मारू, महेश जुनवाल, भूपेन्द्र सोनी का भी सम्मान किया गया। वहीं नपा सभापति कौशल्या प्रहलाद बंधवार, पार्षद भावना पमनानी, कवि नरेन्द्र त्रिवेदी का भी सम्मान मंच से किया गया।