श्रीमति नेहा सिंह विश्रामगंज से निरविरोध सरपंच बनी, दस लाख राशि का मिलेगा पंचायत को पुरूष्कार

11:15 am or December 25, 2021

पन्ना संवाददाता

पन्ना २५ दिसंबर ;अभी तक; प्रदेश में सपंन्न हो रहे त्रिस्तरीय पंचायती राज मे जहां हर पद के लिए दावेदारो की कमी नही है ओर संघर्ष देखा जा रहा है वहीं दूसरी ओर मध्य्प्रदेश के पन्ना में इस प्रकार की भी एक पंचायत है जहां पर निरविरोध सरपंच चुनी गई।
                   पन्ना जिला मख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर जनपद पंचायत अजयगढ की ग्राम पंचायत विश्रामगंज महिला अनारक्षित वर्ग के लिए आरक्षित थी। उक्त ग्राम पंचायत से श्रीमति नेहा सिंह पति हनुमन्त सिंह निरविरोध सरपंच चुनी गई तथा उक्त ग्राम पंचायत के सभी 12 महिला पंच भी निरविरोध पंच बनी है।
                यह प्रदेश की संभवतः एक ऐसी पंचायत होगी जिसकी कमान महिलाओं के हाथ मे होगी। निरविरोध पंच सरपंच निर्वाचित होने पर मघ्य प्रदेश सरकार की घोषणा के अनुसार पंचायत को दस लाख रूपये की राशि विकास कार्यो के लिए पुरूष्कार स्वरूप मिलेगी। अब यह त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव में दूसरे चरण में 28 जावरी को होने वाले चुनाव में ग्राम पंचायत के लिए कोई चुनाव नही होगा।
                      निरविरोध निर्वाचित होने पर ईष्ट, मित्रो, शुभ चिंतको तथा पंचायत क्षेत्र के मतदाताओं ने बधाई देते हुए नव विर्चाति महिला पदाधिकारीयों को शुभ कामनाए दी है। हालांकि कलेक्टर एवं जिलानिर्वाचं अधिकारी पन्ना संजय कुमार मिश्र द्वारा विधिवत घोषणा नही की गई है क्योंकि राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार सभी परिणाम एक साथ घोषित किये जाने के निर्देश दिए गए है।