निज संवाददाता
भोपाल १६ जनवरी ;अभी तक; प्रसिद्ध लोक संस्कृति कलाकार श्रीमती पूर्णिमा चतुर्वेदी को साकेत सामुदायिक सांस्कृतिक भवन में आयोजित कार्यक्रम में *कला- संस्कृति मनीषी अलंकरण* से नवाजा गया ।   अभिनेता, नाट्य निर्देशक राजीव वर्मा एवं श्रीमती रीता वर्मा की विशेष उपस्थिति तथा श्री आनंद चतुर्वेदी के मुख्य  आतिथ्य में उन्हें यह अलंकरण प्रदान किया गया।
                            स्वर्गीय कृष्णराव पगारे की स्मृति में दिए जाने वाला यह सम्मान साहित्य कला संस्कृति के क्षेत्र में दिया जाता है। इसमें ₹10000 की राशि के साथ प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाता है। मिलन नार्मदीय  ब्राम्हण सामाजिक  संस्था भोपाल के वार्षिक कार्यक्रम पर दिए गए अन्य पुरस्कारों में स्वर्गीय डॉ. जनार्दन नेगी विज्ञान छात्र पुरस्कार श्री ऋषि अत्रे को , स्वर्गीय मंगलेश मुजमेर स्मृति पुरस्कार श्री वेदांत मनीष राय राजवैद्य को एवं स्वर्गीय श्रीमती शारदा मुजमेर स्मृति पुरस्कार सुश्री श्रेया डोंगरे को प्रदान किया गया। उक्त तीनों पुरस्कारों में भी 10-10 हजार की राशि तथा प्रमाण पत्र दिया गया।
                                  अन्य पुरस्कारों में कक्षा 12वीं के सात प्रतिभावान छात्रों को ₹ 4–4 हजार की प्रोत्साहन राशि , कक्षा दसवीं के 4 छात्रों को विशेष योग्यता मिलने पर 3-3 हजार की  प्रोत्साहन राशि से पुरस्कृत किया गया । इसके अतिरिक्त कक्षा एक से 11वीं तक के 34 छात्रों को भी पुरस्कृत किया गया। खेलकूद के क्षेत्र में विभिन्न श्रेणियों में छात्रों एवं प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।  मिलन नार्मदीय ब्राह्मण संस्था के अध्यक्ष श्रीकांत खेडे ने वार्षिक कार्यक्रम के अवसर पर बताया कि संस्था ने सामाजिक  सरोकारों  के तहत बीते दिनों यहां हबीबगंज स्टेशन के पास बाहर से आए मजदूरों को ठंड से बचाव के लिए कंबल भी वितरित किए हैं।