श्री जवाहर लाल नेहरू विधि महाविद्यालय में विधिक साक्षरता शिविर सम्पन्न

6:37 pm or November 1, 2022

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर  एक नवंबर ;अभी तक;         राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली एवं म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर के द्वारा प्रसारित दिशा-निदेशों के पालन में दिनांक 31 अक्टूबर, 2022 से 13 नवम्बर, 2022 तक चलाये जा रहे विशेष जागरूकता अभियान – “Empowerment of citizens through legal awareness and outreach” एवं ‘‘हक हमारा भी तो है’’ के अन्तर्गत माननीय प्रधान जिला न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, मंदसौर के अध्यक्ष श्री अजीत सिंह के मार्गदर्शन तथा जिला न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मंदसौर के सचिव श्री हर्ष सिंह बहरावत के निर्देशन में आज दिनांक 01 नवंबर, 2022 को श्री जवाहर लाल नहेरू विधि महाविद्यालय, मंदसौर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, मंदसौर के तत्वाधान विधिक साक्षरता शिविर सम्पन्न हुआ। शिविर के पश्चात अभियान के संबंध में विधि विद्यार्थिया के साथ परिचर्चा हुई।
उक्त कार्यक्रम में दौरान जिला न्यायाधीश/जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री हर्ष सिंह बहरावत ने अभियान के माध्यम से लोगों को विधिक रूप से जागरूक करने के उद्देश्य से विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा आयोजित की जाने वाली दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों के बारे में बताते हुये, अभियान में विधि विद्यार्थियों की भूमिका से उन्हे अवगत कराया और साथ ही उक्त विशेष जागरूकता अभियान के अन्तर्गत विधि विद्यार्थियों को डोर टू डोर केंपेनिंग में सहभागी बनकर अधिक से अधिक लोगों को विधिक रूप से जागरूक करने के लिये प्रेरित किया और इस हेतु विघार्थियों की टीम का भी गठन कर उन्हें प्रशिक्षण प्रदान करने के लिये निर्देशित किया।
श्री जवाहर लाल नेहरू विधि महाविद्यालय ट्रस्ट के सचिव श्री रघुवीर सिंह चुण्डावत द्वारा भी शिविर को सम्बोधित किया गया। शिविर का संचालन विधि महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ राजेश कौशिक ने किया तथा अभार प्राचार्य डॉ. विशाल शर्मा द्वारा द्वारा व्यक्त किया गया। इस अवसर पर जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री प्रवीण कुमार, महाविद्यालय के प्राध्यापकगण एवं बड़ी सख्यां विधि विद्यार्थीगण सम्मिलित हुये।