श्री झूलेलाल महल के श्री झूलेलाल धाम में कार्तिक बीज का चण्ड का बहराणा झूलेलाल के नाम 

2:42 pm or November 8, 2021
महावीर अग्रवाल 
मन्दसौर ८ नवंबर ;अभी तक;  भगवान श्री झूलेलालजी के मासिक अवतार दिवस कार्तिक सूदी बीज चन्द्रदर्शन ‘‘चण्ड’’ 6 नवम्बर पावन शनिवार को श्री झूलेलाल सिन्धु महल के श्री झूलेलाल धाम में जल-ज्योति के अवतार भगवान के श्री चरणों में श्री बहराणा साहेब की ज्योत संयोजक श्री दृष्टानन्द नैनवानी ने प्रज्जवलित कर बहराणा साहेब का शुभारंभ किया।
                 इस आशय की जानकारी सचि पुरूषोत्तम शिवानी ने देते हुए बतलाया कि बहराणा साहेब का सुन्दर व आकर्षक दरबार विधि विधान के साथ 26वें वंशज ठकुर साई मनीषलालजी भरूच के आशीर्वाद व आज्ञा से रमेशचन्द्र लवाणी, कालु लालवानी, हेमन्त लवाणी व अनिल लवाणी ने सजाकर तैयार किया, जिसके दर्शन से ही श्रद्धालु प्रेमी सेवकों ने प्रसन्नता व्यक्त की।
                योगेश गोविन्दयानी के द्वारा भगवान श्री झूलेलाल के सुन्दर व मधुर वाणी के भजनों पर उपस्थित व दर्शन कर पधारे सैकड़ों सिन्धुजनों ने नृत्य कर सिन्धी समाज व विशेष रूप से श्री नरेश भावनानी, दृष्टानन्द नैनवानी सहित पूज्य सिन्धी भाई बन्ध समाज कल्याण एवं शैक्षणिक समिति को धन्यावाद व बधाई दी कि भगवान श्री झूलेलाल की चण्ड के दिवस बहराणा साहेब की परम्परा को प्रारंभ किया इसके लिये समिति साधुवाद की पात्र है।
                शिवानी ने बतलाया कि एक सत्य कहावत है कि संगत में ही भगवान समाये हुए है और भगवान में ही संगत समायी हुई है, उसी भावना के अनुरूप श्री झूलेलाल सिन्धु महल के श्री झूलेलाल धाम में सैकड़ों की तादाद में स्त्री-पुरूष व बच्चों की संगत का आगमन हो रहा है।
                   आभार प्रदर्शन संयुक्त सचिव मनोहर नैनवानी एवं रमेश लवाणी ने प्रकट किया। अंत में भगवान श्री झूलेलाल की आरती कर सुख समृद्धि, अमन चैन का पल्लव (अरदास) पाकर बहराणा साहेब की ज्योति का (परवाना) भगवान श्री पशुपतिनाथ महादेव के श्री चरणों शिवना मैय्या में किया गया। तत्पश्चात् भगवान का महाप्रसाद आम भण्डारा श्रद्धालु संगत ने ग्रहण किया।