श्री प्रेम प्रकाश आश्रम मन्दसौर में महर्षि सतगुरु स्वामी सर्वानंदजी महाराज का पावन 124वा जन्मोत्सव श्रद्धाभाव से मनाया गया 

4:31 pm or October 31, 2020
श्री प्रेम प्रकाश आश्रम मन्दसौर में महर्षि सतगुरु स्वामी सर्वानंदजी महाराज का पावन 124वा जन्मोत्सव श्रद्धाभाव से मनाया गया 
महावीर अग्रवाल 
मन्दसौर ३१ अक्टूबर ;अभी तक;  सिन्धी हिन्दू समाज कि प्रमुख धर्म पीठ आचार्य सतगुरु स्वामि टेऊॅरामजि महाराज के श्री प्रेम प्रकाश आश्रम मन्दसोर मे श्री प्रेम प्रकाश पंथ के द्वितीय पिठाधीश्वर महर्षि सतगुरु स्वामी सर्वानंदजी महाराज का पावन 124 वा अवतार दिवस शरद पूर्णिमा को सम्पूर्ण श्रृद्धा के साथ मनाया गया।
                इस आशय कि जानकारी श्री प्रेम प्रकाश सेवा मण्डली के अध्यक्ष पुरुषोत्तम शिवानी ने देते हुए बतलाया कि जन्मोत्सव के निमित्त पंच दिवसीय श्रीमद् भागवत गीता व श्री प्रेम प्रकाश ग्रन्थ के पाठों का भोग महिला मण्डली कि प्रमुख श्रीमती पुष्पा-लक्षमणदास पमनानी ने अपने मुखारविंद से गीता के अन्तिम अध्याय एवं श्री प्रेमप्रकाश ग्रन्थ के अन्तिम अध्याय के शांति के दोहों का वाचन कर समापन् किया।
              श्री शिवानी ने बतलाया कि शरद पूर्णिमा के पावन दिवस पर सत्यनारायण स्वामी की कथा का पाठ भी किया गया। कार्तिक मास की हिंदू धर्म में है खास महिमा इस पवित्र महीने की शुरूआत शरद पूर्णिमा से होती है और अंत होता है कार्तिक पूर्णिमा या देव दीपावली को।
                 इस अवसर पर 124  दीप प्रज्वलन पश्चात् आरती कर प्रसाद का भोग अर्पित किया गया। गुरुदेव कि महिमा का कीर्तन, सतगुरु सर्वानंद चालीसा पाठ, बधाई गीत आदि कार्यक्रमों के साथ स्वामी सर्वानंदजी महाराज का जन्मोत्सव ‘पल्लव‘ पाकर हर्षाेउल्लास  के साथ मनाया गया। अन्त मे आभार सुरेश बाबानी ने माना।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *