श्री बंसल ने विधि-विधान से गंगाजी में 153 अस्थिकलश प्रवाहित किये

7:32 pm or October 3, 2021
श्री बंसल ने विधि-विधान से गंगाजी में 153 अस्थिकलश प्रवाहित किये
महावीर अग्रवाल 
मन्दसौर 3 अक्टूबर अभी तक ;  समाज सेवा के दुर्लभ आयामों को अंजाम देने वाले सुपरिचित समाजसेवी व सेवा बैंक के संचालक सुनील बंसल ने कोरोना काल के बाद निराश्रित व निर्धन दिवंगतों के अस्थि कलश हरिद्वार गंगा जी में विधि विधान से प्रवाहित कर दिवंगत आत्माओं के मोक्ष की कामना की।
             उल्लेखनीय है कि श्री बंसल और उनके साथी भरत शिंदे, शंभूसेन राठौड़, भंवरलाल पुरोहित, बंटी, विवेक, पंकज पोरवाल, नरेन्द्र पाण्डे, सज्जन खमेसरा आदि द्वारा मंदसौर से 153 दिवंगत व्यक्तियों के अस्थि कलश लेकर हरिद्वार रवाना हुए थे। जिनमें 10 अस्थिकलश वानरों के भी थे।
               श्री बंसल एवं साथियों ने मां गंगाजी के तट पर तर्पण विधि कर 5 घंटे के विधि विधान से सभी अस्थि कलशों को हिंदू रीति रिवाज के अनुसार पूजन पाठ पिंडदान के बाद गंगाजी में प्रवाहित किया। दिवंगतों की स्मृति में ब्रह्म भोज भी कराया गया। यह पूरी धार्मिक प्रक्रिया श्री बंसल के पारिवारिक पंडाजी गंगा महासभा के अध्यक्ष श्री प्रदीप  झा उनके पुत्र कन्हैयालाल झा ने ब्रह्म कुंड अस्थि प्रवाह घाट वीआईपी मंच पर संपन्न कराई। साथ ही गंगा जी में स्नान कर देश के शहीद सैनिकों, कोरोना में दिवंगत लोंगों व उपचार करने वाले दिवंगत डॉक्टरों को भी श्रद्धांजलि दी। साथ ही कोरोना  विश्व महामारी समाप्त हो इस बात को लेकर भी  गंगा जी में खड़े होकर प्रार्थना की गई।