श्री राधा कृष्ण ग्रुप की अनुपम प्रस्तुति*  *झांझरिया 2020 आजाद चौक घंटाघर पर की गई भव्य खप्पर आरती*

6:11 pm or October 23, 2020
श्री राधा कृष्ण ग्रुप की अनुपम प्रस्तुति*  *झांझरिया 2020 आजाद चौक घंटाघर पर की गई भव्य खप्पर आरती*
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर २३ अक्टूबर ;अभी तक; श्री राधा कृष्ण ग्रुप द्वारा आजाद चौक घंटाघर पर नवरात्रि पर माता जी की भव्य प्रतिमा की स्थापना की गई ।कोविड की गाइड लाइन को देखते हुए डांडिया का आयोजन इस बार नही किया जा रहा है किंतु प्रतिदिन नित नई आरतियों द्वारा माता की आराधना की जा रही है। इसी क्रम में बीती रात भव्य खप्पर आरती की गई  । सुमधुर शंख ध्वनि के साथ आरती की शुरुआत की गई ।श्री राधाकृष्ण ग्रुप के संस्थापक सदस्य पं. राकेश  भट्ट के सानिध्य में 5 विद्वान आचार्यों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ महाआरती का यह अदभुत आयोजन किया जा रहा है।
      आरती के पश्चात शिवदर्शन अग्रवाल वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा विधायक  यशपालसिंह सिसोदिया  के हाथों से स्वछता अभियान में  मन्दसौर शहर को प्रदेश में तीसरे स्थान पर आने पर नगरपालिका अध्यक्ष  राम कोटवानी ,सभापति श्रीमती विद्या दशोरा व स्वच्छता ब्रांड एंबेसेडर की टीम  विजय पोपट,मांगीलाल कुमावत,पुखराज दशोरा,राजाराम तंवर,अजीजुल्लाह खान का सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। विधायक श्री सिसोदिया  ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी द्वारा भारतीय संस्कृति को इन आयोजनों द्वारा संरक्षित रखना बड़े हर्ष का विषय है और श्री राधाकृष्ण का प्रयास सराहनीय है। । नपाध्यक्ष श्री कोटवानी ने कहा कि श्री राधाकृष्ण ग्रुप द्वारा पिछले कई सालों से नवरात्रि पर गरबो के नित नए आयोजन किये गये हैं और लगभग सभी में मैं सम्मिलित हुआ हूँ और यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि ग्रुप अध्यक्ष विश्वमोहन अग्रवाल के प्रयासों से होते आ रहे इन आयोजनों को देख उनसे बहुत कुछ सीखा और मेरे द्वारा संत कंवरराम गरबा ग्रुप का गठन किया गया जो आज मन्दसौर के टॉप 3 में शामिल है
               मन्दसौर जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष  ब्रजेश  जोशी ने कहा कि धार्मिक व उत्सवी आयोजनों से नगर में सांस्कृतिक समरसता का वातावरण बनता है जो जीवन में नई उमंग व उत्साह का सृजन करता है ।
               श्री राधाकृष्ण ग्रुप के अध्यक्ष विश्वमोहन अग्रवाल ने कहा कि ग्रुप पिछले 16 वर्षों से नवरात्रि पर गरबो का भव्य आयोजन कर रहा है हालांकि इन आयोजनों में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है पर माता रानी कर आशीर्वाद और आशीर्वाद दाताओ के सहयोग व मार्गदर्शन से सारे कार्य सफल हो जाते है,श्री अग्रवाल ने बताया कि श्री राधाकृष्ण पूरे वर्ष धार्मिक और सामाजिक आयोजन करता रहता है ,लॉक डाउन में भी ग्रुप ने सराहनीय भूमिका निभाई  थी और आगे भी ग्रुप सामाजिक और धार्मिक कार्यो के प्रति समर्पित रहेगा,श्री अग्रवाल ने बताया कि नवमी के दिन माता रानी की 151 दीपक द्वारा भव्य आरती की जाएगी।आरती में मुख्य अतिथि विधायक श्री यशपालसिंह सिसोदिया,अतिथि नगरपालिका अध्यक्ष श्री राम कोटवानी,जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष श्री ब्रजेश जोशी,सभापति विद्या दशोरा,निरन्त बग्गा,भानुप्रताप सिसोदिया,मिलिंद जिलेवर, रमेश खत्री,श्रीमती जय श्री कोटवानी,प्रातः कालीन आरती महिला मंडल से श्रीमती आशा देवी अग्रवाल,मधु नारानीय,सुनीता बसेर,अनामिका जोशी,उषा चौधरी,रखी मंडोवरा,कैलाशी भारती थे
अतिथियों का माता जी का दुपट्टा ओढ़ा कर ग्रुप के सर्व श्री संजय गोयल
ने स्वागत किया। संचालन श्री घनश्याम खत्री ने किया
ने किया व आभार रविशंकर अग्रवाल ने माना।आरति में ग्रुप के गोपाल पसरी,राधेश्याम खत्री,हार्दिक हड़पावत,बाबू मंडोवरा,अक्षत जैन,पराग अग्रवाल,बंशी राठौर,शंकर इंदौर,पार्थ अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *