ष्शिवना घाट और शिवना किनारों की सफाई के लिए नगरपालिका सीएमओ को दिया निवेदन पत्र

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर १२ नवंबर ;अभी तक;  कातिर्क पूणिर्मा आने वाली है इस दिन मन्दसौर शहर के साथ साथ आसपास के गांवों से हजारों श्रद्धालु आते है टाटिया;दीपदानद्ध प्रवाहित करनेए इस दिन शिवना में स्नान का भी महत्व होता है। श्रद्धालु को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इस हेतु समय से पहले संज्ञान में लाने के लिए हिन्दू संस्कृति उत्सव समिति के कायर्कतार् ने कल नगर पालिका सीएमओ प्रेम सुमन जी को एक निवेदन पत्र दिया।
                          उक्त जानकारी हिन्दू  संस्कृति उत्सव समिति के संस्थापक मनीष भावसार ने बताया कि निवेदन पत्र में मांग रखी गयी है कि कातिर्क पूणिर्मा आने वाली है इस दिन हजारों भक्तों श्रद्धालु द्वारा शिवना स्नान और टाटिया ;दीपदानद्ध प्रवाहित करने पशुपतिंनाथ मंदिर के पास शिवना तट पर आते है। अतः भक्तों की सुविधा के लिए घाटों की सफाई ए शिवना नदी और दोनो किनारों की सफाई ए प्रकाश व्यवस्था ए पिने के पानी की व्यवस्था माता बहीनो  को कपड़े चेंज करने के लिए टेंट कनात की व्यवस्था की जाए। साथ ही मांग  की गई कि पूवर् में देखने को आया था कि माता बहिने टाटिया में दीपक लगाकर जैसे ही नदी में प्रवाहित करते  है दीपक पूणर् रूप से जलने से पहले ही कुछ लोगो द्वारा टाटिया नदी में से निकालकर पुनः बेचने का काम होता है जिसमे ड्यूटी में तैनात कमर्चारियों का भी सहयोग रहता हैतो इस और भी ध्यान दे कि दीपक बुझने के पूवर् कोई टाटिया को नदी ने निकाले नही और न ही कोई कमर्चारी इस कायर् मे सम्मिलित रहे।भक्तों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो और ड्यूटी में नैनात कमर्चारि भक्तों से किसी भी प्रकार की अभद्रता न करे। साथ ही मौखिक रूप से यह भी बताया कि गंदे नाले का पानी मंदिर के सामने न आये इस हेतु मंदिर की छोटी पुलिया के यहाँ पानी को मिलने से रोकने का कायर् किया जाए।
                    निवेदन पत्र देने में हिन्दू संस्कृति उत्सव समिति सदस्य मनीष भावसारए अरविंद कागला अरुण शमार् गुरुदेव सूयर्प्रकाश  शमार्ए संजय मंगलए राजेश बाडोलिया नीलेश कुमावत ए धरेंद्र नागर दीपक कहार  आदि उपस्थित थे।