संभाग के युवा पीएससी परीक्षा के लिए उठा सकेंगे निःशुल्क कोचिंग का लाभ, निःशुल्क कोचिंग के लिए आवेदन आमंत्रित

सौरभ तिवारी
होशंगाबाद  १५ जनवरी ;अभी तक; संभाग में स्नातक बच्चों को  प्रशासनिक पदों की तैयारी के लिए कमिश्नर नर्मदापुरम संभाग मालसिंह की पहल पर निशुल्क कोचिंग क्लासेस प्रारंभ की जा रही हैं। आर्थिक रूप से सक्षम ना होने, समय अभाव एवं दूरी के कारण बहुत से प्रतिभाशाली स्नातक बच्चे बड़े शहरों में इस हेतु कोचिंग के लिए नहीं जा पाते हैं। इसी को दृष्टिगत रखते हुए विचार किया गया है कि सभी वर्गों के ऐसे बच्चों को संभाग स्तर से घर बैठे ऑनलाइन निशुल्क कोविंग प्रदान की जाए।  इस हेतु कार्ययोजना बनाई गई है। कॉलेज के प्राध्यापक, अधिकारीगण, अन्य इच्छुक व्यक्तियों को  कोचिंग प्रदान करने के लिए कार्यक्रम में जोड़ा जा रहा।
                     ऑनलाइन प्रशिक्षण हेतु संभागीय मुख्यालय होशंगाबाद में एक प्रसारण स्टूडियो भी तैयार किया रहा है। कोचिंग का समय प्रातः 11:00 से अपरान्ह 3:00 बजे तक निर्धारित किया गया है। सप्ताह के एक दिन साप्ताहिक अवकाश होगा। संभाग के  स्नातक बच्चों से अपील है कि वे मध्य प्रदेश लोक द्वारा आयोजित होने वाली राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2022 के लिए आवेदन करते हुए निशुल्क कोचिंग के लिए भी आवेदन करें।  संभागीय उपायुक्त जनजातीय कार्य विभाग श्री जी पी यादव ने बताया कि कोचिंग लेने के इच्छुक कौरे कागज पर नाम, पिता का नाम, वर्ग, पता, mobile नंबर, email address और हस्ताक्षर सहित mobile No. 7772859301 पर whatsapp द्वारा या ईमेल एड्रेस petenmd2022@gmail.com पर email 18 जनवरी 2022 तक कर सकते हैं।
                       कमिश्नर श्री मालसिंह ने इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में अपनी निशुल्क सेवाएं देने के इच्छुक वर्तमान में कार्यरत एवं सेवानिवृत्त अधिकारीगण, प्राध्यापक, शिक्षक और आम सम्मानित व्यक्तियों से भी सहमति और सहयोग की अपील की गई है। इस कार्य हेतु इच्छुक व्यक्ति भी उपरोक्त उल्लेखित मोबाइल नंबर या ईमेल एड्रेस पर अपनी सहमति 18 जनवरी तक प्रदान करने का अनुरोध किया गया है। ऐसे इच्छुक व्यक्तियों के साथ 19 जनवरी 2022 को दोपहर 1.00 बैठक आयोजित कर प्रशिक्षण कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी जाएगी एवं चर्चा की जाएगी। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए किसी भी व्यक्ति से सुझात भी आमंत्रित हैं।