सजैस महिला प्रकोष्ठ ने विश्व योग दिवस पर ऑनलाईन कार्यक्रम आयोजित किये

5:16 pm or June 22, 2021
सजैस महिला प्रकोष्ठ ने विश्व योग दिवस पर ऑनलाईन कार्यक्रम आयोजित किये
महावीर अग्रवाल 
मन्दसौर २२ जून ;अभी तक; । सकल जैन समाज महिला प्रकोष्ठ ग्रुप द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर ऑनलाईन कार्यक्रम आयोजित किया गया। योग गुरु श्री सुरेंद्र जैन ने ऑनलाईन कार्यक्रम में योग का महत्व बताते हुए कहा कि योग व्यक्ति के लिये जीवनदायिनी है।  योग क्रियाओं ने कोरोना कॉल में बिमारी से निराश व्यक्तियों को जीवन जीने की राह दिखाई है। योग और संयमित जीवन जीने से रोगों को शरीर से दूर रखा जा सकता।
              महिला प्रकोष्ठ महामंत्री पायल जैन ने जानकारी देते हुए बताया की योग और उचित आहार ही स्वस्थ जीवन का आधार है। नियमित रूप से योग व प्राणायाम करने से गंभीर रोग भी दूर होते है और शरीर स्वस्थ बनता है।
               योग टीचर व महिला प्रकोष्ठ पूर्व महामंत्री प्रिती जैन ने प्राणायाम कर सभी को योग मुद्राएं समझाई। इस दौरान ग्रुप की सदस्याओं पुष्पा रांका, मंजू कीमती, पूर्व महामंत्री इंद्रा रांका योग करते हुए अपने वीडियों प्रेषित किये। निर्मला मेहता ने हास्य योग व पूर्व महामंत्री हेमा हिंगड़ ने सूर्य नमस्कार के बारे में जानकारी दी।
                योग दिवस की संध्या को इंदौर से ज़ूम मीटिंग के माध्यम से योग गुरु त्रिशी जैन ने सभी सदस्यों को फ़ीट रहने के लिए योगासन, उचित डाइट व आंखों की रोशनी व एकाग्रता में बढोतरी हो उसकी ध्यान क्रिया बताई । उल्लेखनीय है कि त्रिशी जैन ने ने कोरोना महामारी में योग के माध्यम से 100 से अधिक रोगियों को स्वस्थ किया है। इस अवसर पर महिला प्रकोष्ठ मंत्री हंसा जैन, पुर्णिमा चौरड़िया, प्रज्ञा दोसी, सहमंत्री सुरभि भंडारी, रश्मि बाफना, रूपल संचेती, सीमा खिन्दावत, समता भुता, जागृति गर्ग ने योग दिवस की सभी को बधाई दी।