सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह के तहत मंडल पर कई कार्यक्रमों का आयोजन 

महावीर अग्रवाल
मंदसौर ३१ अक्टूबर ;अभी तक; पश्‍चिम रेलवे रतलाम मंडल पर 27 अक्‍टूबर से 02 नवम्‍बर तक मनाए जा रहे सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह के तहत कई कार्यक्रमों का आयोजन किए गए।
                  इसकी जानकारी देते हुए मंडल रेल प्रवक्‍ता ने बताया कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों में सार्वजनिक जीवन में सतर्कता की भावना को जागृत करने के लिए रतलाम मंडल पर 27 अक्‍टूबर से 02 नवम्‍बर 2020 तक सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह मनाया जा रहा है। इसके तहत 27 अक्‍टूबर को रतलाम मंडल के सभी कार्यालयों, कार्यशालाओं, कोचिंग डिपो, स्‍टेशनों पर सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह के तहत शपथ ली गई।
                  27 अक्‍टूबर को महाप्रबंध पश्चिम रेलवे श्री आलोक कंसल रतलाम मंडल पर निरीक्षण पर थे। उस दौरान श्री कंसल द्वारा मंडल रेल प्रबंधक रतलाम श्री विनीत गुप्‍ता एवं उपस्‍थित रेल कर्मचारियों को सतर्कता जागरुकता की शपथ दिलाई गई। 28 अक्‍टूबर को सतर्कता जागरुकता विषय में वेबिनार का आयोजन किया गया जिसमें मंडल रेल प्रबंधक श्री विनीत गुप्‍त, अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री के.के. सिन्‍हा सहित सभी शाखाधिकारी एवं अन्‍य अधिकारी शामिल हुए।
                    31 अक्टूबर 2020 को रेलवे उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रतलाम में राष्ट्रीय एकता दिवस और सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत विद्यार्थियों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में प्राचार्य श्री सुनील कुमार शर्मा और स्टाफ के द्वारा लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर सारे विद्यालय परिवार के साथ सतर्कता विभाग के कर्मचारियों की उपस्थिति में सतर्कता एवम राष्ट्रीय एकता दिवस से संबंधित शपथ ग्रहण की तत्पश्चात विद्यालय के विद्यार्थियों ने आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में अपनी सहभागिता दर्ज की।  कोरोना संक्रमण के समय चलते विद्यालय में कम संख्‍या में छात्रों को ही इस प्रतियोगिता के लिए बुलाया गया ताकि इसमें पूरी सामाजिक दूरी का ख्याल रखा जा सके और छात्रों ने संक्रमण के चलते एक निश्चित दूरी पर बैठकर और मास्क पहनकर इस क्रार्यक्रम में शामिल हुए ।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *