समस्या का निदान नहीं, तो वोट नहीं, गंदे पानी में खड़े होकर मुख्य मार्ग में चक्का जाम कर किया प्रदर्शन

9:57 pm or June 1, 2022

प्रहलाद कछवाहा

मंडला एक जून ;अभी तक;  जिला मुख्यालय के नजदीकी ग्राम पंचायत बिझिंया के वार्ड क्रमांक 06 के सर्कस कालोनी में नाली ना होने के कारण मार्ग में पानी का भराव हो रहा है। जिसके कारण यहां के रहवासियों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।  नाली निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने गंदे पानी में खड़े रहकर और मुख्य मार्ग पर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि नाली निर्माण नहीं होने पर वे चुनाव का बहिष्कार करने की बात कहीं।
ग्रामीणों ने बताया कि करीब चार से ग्राम बिंझिया वार्ड क्रमांक 6 के निवासी पानी निकासी की समस्या से जूझ रहे हैं। यहां पानी निकासी की समुचित व्यवस्था न होने के कारण रोड में पानी भरा रहता है, जिसके कारण यहां रह रहे लगभग 100 परिवारों को रोज ही मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। आने जाने में दिक्कत तो होती ही है साथ ही पानी भरे रहने से बीमारियों का भी खतरा बना रहता है।

                  बताया गया कि इसी मार्ग पर आगे आंगनबाड़ी केंद्र है। इसलिए छोटे-छोटे बच्चों को भी इसी रास्ते से आंगनबाड़ी जाने मजबूर है। आने-जाने के दौरान ये बच्चे आए दिन गिरकर चोटिल हो जाते है।  सड़क में भरा पानी घरों की बोरिंग के माध्यम से घर तक पहुंचता है, जो बीमारियों का कारण बनता है।

किया चक्का जाम:

                  ग्रामीणों ने बताया कि अधिकारियों से कई बार शिकायत की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। सुनवाई न होते देख ग्रामीणों ने अपनी मांग को लेकर पहले गंदे पानी पर खड़े होकर धरना प्रदर्शन किया, लेकिन संबंधित कोई भी अधिकारी इस समस्या के निदान के लिए नहीं पहुंचे। जिसके कारण ग्रामीणों ने अपना आक्रोश मुख्य मार्ग पर चक्का जामकर निकाल दिया।