समिति सदस्यों ने दो शवों का किया अंतिम संस्कार।

मयंक शर्मा

खंडवा ५ अक्टूबर ;अभी तक ; नगर के सराफा बाजार में रहने वाले 65 वर्षीय जगदीश को 23 सितंबर को क्षेत्रवासियों द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया था ।उपचार के दौरान 1 अक्टूबर को जगदीश की मृत्यु हो गई। पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर परिजनों की तलाश की गई। कोई जबाबदेह आगे न आने पर पंरपरा नुसार  पूर्व निमाड़ सामाजिक सांस्कृतिक सेवा समिति सदस्यो ने रविवार को मृतक का अंतिम संस्कार किया।

इसी तरह पुत्र के आगाह पर समिति ने उसके पिता भी अंतिम  संस्कार भी इसी दिन किया। समिति प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि
नगर निगम के सेवानिवृत्त हेमंत पिता बाबूलाल चंद्रे उम्र 65 वर्ष का निधन गुरूवार को हो गया था। परिवार में कोई जबावदार व्यक्ति न होने के कारण शनिवार को मृतक के पुत्र साकेत चंद्रे की उपस्थिति में उसके पिता हेमंत का अंतिम संसकार किशोर दा मुक्तिधाम पर समिति सदस्यों ने पुत्र की मोजूदगी में विधि विधान से किया।

श्री जैन ने कहा कि बरसों से  समिति सदस्य अज्ञात शवों का अंतिम संस्कार विधि विधान से कर रहे हैं। दुनिया में जन्म और मृत्यु ईश्वर की इच्छा से होती है। जन्म के साथ मानव का निर्वाण भी अच्छा हो ताकि उसे प्रभु चरणों में स्थान मिल सके। ऐसे कई व्यक्ति होते हैं जो अपने परिवार से दूर दुर्घटना का शिकार होकर मौत के मुंह में समा जाते हैं। ऐसे व्यक्तियों का भी अंतिम संस्कार विधि विधान से हो सके इस भावना को लेकर वर्षाे से पूर्व निमाड़ सामाजिक सांस्कृतिक सेवा समिति खंडवा कर्तव्य माानकर काम कर रही है, सुनील जैन ने जोडा।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *