सांसद श्री गुप्ता ने वैश्य महासम्मेलन के केलेण्डर का विमोचन किया

महावीर अग्रवाल
मंदसौर  २६ दिसंबर ;अभी तक;  वैश्य समाज  व्यापार के माध्यम से देश की प्रगति में सहयोग करने वाला समाज है ।भारतीय संस्कृति में वैश्य समाज का बहुत बड़ा योगदान है वैश्य समाज हमेशा से समाज सेवा में निहित रहता है। वैश्य कैलेंडर आपसी संपर्क हेतु सेतु का कार्य करेगा और यह बहुउपयोगी साबित होगा। वैश्य समाज समूह में रहकर हमेशा कोई न कोई नवाचार करता है। यह कैलेंडर भी एक नवाचार ही है ,उम्मीद है अधिक से अधिक वैश्य बंधुओं तक पहुंचकर यह बहुउपयोगी सिद्ध होगा ।
                        उक्त विचार  मंदसौर संसदीय क्षेत्र के सांसद एवं  वैश्य महासम्मेलन मध्य प्रदेश के संरक्षक श्री  सुधीर गुप्ता ने वैश्य महासम्मेलन मंदसौर जिला ईकाई द्वारा आयोजित वार्षिक मध्य प्रदेश वैश्य कैलेंडर 2022 का विमोचन करते हुए मुख्य अतिथि पद से व्यक्त किए। समारोह की अध्यक्षता  प्रांतीय महामंत्री एवं संभाग प्रभारी जगदीश अग्रवाल गरोठ ने की । विशेष अतिथि के रूप में समाजसेवी श्री प्रहलाद काबरा एवं श्री सूरजमल गर्ग चाचाजी , युवा इकाई के संभागीय अध्यक्ष डॉ  आशीष अग्रवाल उपस्थित थे।
                       समारोह की अध्यक्षता करते हुए वैश्य महासम्मेलन प्रदेश के महामंत्री एवं संभाग के प्रभारी श्री जगदीश अग्रवाल ने कहा कि वैश्य कैलेंडर का प्रकाशन मध्यप्रदेश के प्रत्येक वैश्य बंधुओं के लिए आपसी सहयोग एवं मदद के लिए एक सेतु का कार्य करेगा। यह  कैलेंडर बहुउपयोगी है ।इसमे प्रत्येक जिले, तहसील एवं  पंचायत स्तर तक के वैश्य बंधु पदाधिकारियों के मोबाइल संपर्क नंबर रहते हैं जिससे कोई भी वैश्य बंधु कभी भी किसी संकट में हो तो उन नंबरों के माध्यम से प्रदेश के किसी भी कोने में संपर्क कर सकता है ।वहां रहने वाला वैश्य बंधु उसे पूरी मदद करता है। आरंभ में अतिथियों का स्वागत सर्वश्री नंदकिशोर अग्रवाल, जगदीश चौधरी, प्रकाश पालीवाल, विनोद मेहता ,जगदीश काला ने किया। समारोह में वैश्य महासम्मेलन के सर्व श्री राजमल गर्ग,  राधेश्याम मांदलिया,  योगेश गुप्ता , दाऊभाई विजयवर्गीय, अशोक सेठिया, सत्यनारायण छापरवाल,  राजकुमार गुप्ता, राजेश पालीवाल, संजय नीमा,  सुभाष खंडेलवाल ,कमल कोठारी ,शेखर कासमा ,राकेश दुग्गड़ ,गौरव कबाड़ी, अप्रेष भंडारी ,आशीष बंसल,संतोष पोरवाल,  मनीष पारीक ,दिलीप सेठिया ,राजेश पालीवाल ,घनश्याम धनोतिया, कृष्णकांत मोदी , सहित बड़ी संख्या में वैश्य बंधु उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जिला प्रभारी नरेंद्र अग्रवाल ने किया तथा आभार जिला महामंत्री भगवानदास विजयवर्गीय ने माना।