सांसद सुधीर गुप्ता ने नवागत डीआरएम से मिल संसदीय क्षेत्र में चल रहे कार्यों की समीक्षा की

6:03 pm or October 18, 2022
महावीर अग्रवाल 
मंदसौर १८ अक्टूबर ;अभी तक;  क्षेत्रिय सांसद सुधीर गुप्ता ने सोमवार को रतलाम रेल मंडल कार्यालय पर नवागत रेल प्रबंधक रजनीश कुमार से मुलाकात कर संसदीय क्षेत्र के रेलवे विकास व सुविधाओं के विस्तार पर चर्चा की। सांसद गुप्ता ने पत्र भी प्रबंधक को सौपा।
                                  सांसद सुधीर गुप्ता ने नीमच-रतलाम दोहरीकरण को लेकर विशेष चर्चा की। दोहरीकरण कार्य के दौरान स्टेशनों पर होने वाले विकास कार्याे, आधारभूत संरचना जैसे नई पिट लाइन, ढांचागत व्यवस्था आदि पर चर्चा की। इसी के साथ ही उन्होने दोहरीकरण के बाद मंदसौर व नीमच स्टेशनों से ट्रेनें प्रारम्भ हो सके, ऐसी व्यवस्था बनाने हेतु आवश्यक चर्चा। यहीं नही सांसद गुप्ता ने स्टेशनों के विकास के लिए स्थानीय नगरीय निकायो के साथ समन्वय कर विकास करने को लेकर अपनी मांग रखी। इसी के साथ ही सांसद सुधीर गुप्ता ने नवीन ट्रेनों के प्रांरभ और स्टेशनों पर ठहराव को लेकर भी चर्चा की। सांसद गुप्ता ने कहां कि कोरोना काल से पूर्व डेमू और अन्य लोकल ट्रेनों के संसदीय क्षेत्र के जिन छोटे स्टेशनों पर ठहराव हो रहे थे, वह अभी नहीं हो रहे है ऐसे में उनका ठहराव स्टेशनों पर किया जाए। रतलाम-भिंड-ग्वालियर ट्रैन और इंदौर-जबलपुर ट्रैन का का नीमच तक विस्तार किया जाए। इंदौर-उदयपुर ट्रैन को उदयपुर अहमदाबाद ट्रेक के चालू होने के बाद अहमदाबाद तक विस्तार करना।  इसी के साथ सांसद गुप्ता ने अंडरब्रिज और ओवरब्रिज को लेकर चर्चा की। सांसद गुप्ता ने कहा कि बारिश में अंडरब्रिज में पानी भर जाता है जिसके बाद नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस समस्या के स्थायी समाधाान के लिए शेड बनाये जाने का सुझाव दिया। पिपलिया और संजीत मार्ग ओवरब्रिज के काम मे गति लाना और रेलवे के भाग वाले काम को भी समानांतर रूप से चालू करने की बात भी कहीं। जावरा ओवरब्रिज के कार्य में भी गति लाई जाने की बात कहीं। नवीन-उज्जैन-चित्तोड़ ट्रैन प्रातः उज्जैन से नीमच चलाये जाने का प्रस्ताव दिया गया था। सामान्य तौर पर सुबह के समय लोकल ट्रेनों में आवागमन का क्रम छोटे स्थानों से बड़े नगरों की ओर होता है। अतः उक्त प्रस्तावित डेमू ट्रैन को प्रातः नीमच अथवा चित्तौड़ से प्रारंभ कर उज्जैन लाकर शाम को उज्जैन से नीमच या चित्तौड़ तक करने की बात कहीं। सांसद गुप्ता  से चर्चा के बाद रतलाम डीआर रजनीश कुमार ने उन्है भरोसा दिलाया की दोहरीकरण से लेकर विकास कार्यो को गंभीरता से लिया जाकर कार्यो मंे तेजी लाई जाएगी। स्टेशनों के विकास, विस्तारीकरण पर भी कार्य तेजी से होंगे।
बैठक में रतलाम भाजपा उपाध्यक्ष प्रदीप चौधरी, रेलवे सांसद प्रतिनिधि राजदीप परवाल और मंडल के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित थे।