साप्ताहिक बाजार में संदिग्ध घूम रही थी नागपुर की 4 महिलाएं, भेजा जेल

6:55 pm or June 24, 2022

मयंक भार्गव

बैतूल २४ जून ;अभी तक;  शहर में लगने वाले साप्ताहिक बाजारों में लगातार मोबाइल चोरी सहित जेब कटने की घटनाओं के चलते गुरूवार को कोतवाली पुलिस के जवान साप्ताहिक बाजार में सतर्क रहे। पुलिस ने कोठीबाजार साप्ताहिक बाजार में संदिग्ध रूप से घूमते पाए जाने पर नागपुर की चार महिलाओं को हिरासत में लिया। वे बैतूल में घूमने का संतोषजनक कारण नहीं बता पाई जिस पर उनके खिलाफ धारा 151 का अपराध दर्ज कर जेल भेज दिया गया। वहीं सदर बाजार से मोबाइल चोरी के आरोप में कुछ संदिग्ध युवकों को पकड़कर उनसे पूछताछ की गई। इनमें दो हम्माल भी थे जिन्हें पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। थाने से आने के बाद दोनों हम्मालों ने पुलिस पर उनके साथ बेवजह मारपीट का आरोप लगाया है।

गुरूवार को सतर्क रही पुलिस

शहर के सदर और कोठीबाजार क्षेत्र में प्रति रविवार और गुरूवार को लगने वाले साप्ताहिक बाजार में कोतवाली पुलिस के जवान मुस्तैद रहे। इतना ही नहीं बाजार मेंं घूमने वाले संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ भी की वहीं उचित कारण नहीं बताने वालों से थाने ले जाकर पूछताछ की गई। पुलिस के सतर्क रहने से लंबे समय बाद गुरूवार को सदर बाजार से मोबाइल चोरी की कोई शिकायत नहीं मिली है।

4 संदिग्ध महिलाओं को भेजा जेल

कोतवाली टीआई अपाला सिंह ने बताया कि गुरूवार को एक महिला का मंगलसूत्र साप्ताहिक बाजार में गुमने की सूचना मिलने पर पुलिस ने बाजार में घूम रही 4 संदिग्ध महिलाओं को पकड़कर पूछताछ के लिए थाना लाया। हालांकि इस बीच महिला का मंगलसूत्र मिल गया लेकिन जब महिलाओं से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वे नागपुर में रहती हैं। टीआई अपाला सिंह ने बताया कि चारों की उम्र 35 से 40 साल के बीच है। चारों महिलाएं बैतूल आने और बाजार में घूमने का संतोषजनक कारण नहीं बता पाई जिसके चलते चारों के खिलाफ धारा 151 का अपराध दर्ज कर उनका जेल वारंट काटकर जेल भिजवा दिया गया है।
मोबाइल चोरी के आरोप में संदेहियों से पूछताछ
टीआई अपाला सिंह ने बताया कि सदर बाजार में मोबाइल चोरों पर नजर रखने सुबह से पुलिस के जवान तैनात थे। इस दौरान कुछ संदेहियों को थाने लाकर पूछताछ की गई। इसमें दो युवक  बैतूल में ही हम्मली करने वाले थे जिन्हें छोड़ दिया गया। थाने में सिर्फ पूछताछ की गई है किसी के साथ मारपीट नहीं की गई।
हम्मालों ने लगाया मारपीट का आरोप
पूछताछ के बाद कोतवाली से लौटे दोनों हम्मालों ने कोतवाली थाने में उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। दोनों हम्मालों ने बताया कि पुलिस उनको मोबाइल चोरी के आरोप में थाने ले गई और जमकर मारपीट की। दोनों हम्मलों ने पूरे मामले की जांच करवाने की मांग की है।

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *