सासंद फूलोदेवी नेताम ने राज्य सरकार की प्रशंसा , दाई दीदी क्लिनिक योजना आरंभ करने के लिये दिया धन्यवाद  

 राजेंद्र तिवारी
जगदलपुर;19 नवंबर ;अभी तक; बस्तर की राज्यसभा सांसद एवं प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि दाई दीदी क्लिनिक योजना से माताओं एवं बहनों को सीधा-सीधा फायदा मिलेगा।
                   सांसद द्वारा जारी एक वक्तव्य में कहा गया है कि दाई दीदी योजना   द्वारा महिलाओं के निःशुल्क उपचार होने से शहरी स्लम एरिया में रहने वाले गरीब एवं मध्यमवर्गीय महिला, बहनों बीमारियों की जांच एवं उपचार करा सकेगी। माताओं एवं बहनों जो बीमारियों के इलाज नहीं करा पाती थी उन्हें दाई दीदी योजना से पूर्णतः उपचार का लाभ प्राप्त होगा जिससे माताएँ एवं बहनों की स्वास्थ्य में सुधार होगा। दाई दीदी क्लिनिक योजना के अन्तर्गत मोबाइल क्लिनिक में सभी स्टाफ महिलाएं होगी, जिससे माताओं एवं बहनों को अपने स्वास्थ्य संबंधी परेशानी बताने में किसी भी प्रकार का संकोच नहीं होगा। इस योजना में माताओं एवं बहनों को प्राथमिक उपचार के अलावा गंभीर प्रकृति के बीमारी एवं गर्भवती बहनों की नियमित जांच एवं अन्य सुविधाएं  प्राप्त हुआ करेंगी । महिलाएं स्वस्थ तो घर परिवार भी स्वस्थ रहेगा। घर की सबसे बड़ी एवं अहम जिम्मेदारी औरते निभाती है।

राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम ने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा की सरकार 15 साल तक शासन में रही और माताओं बहनों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करते रही। महिलाओं के लिए विशेष योजना प्रारंभ करने के लिए उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं उनकी सरकार के प्रति कृतज्ञता प्रकट की है।इति

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *