सिंगरौली में नरबलि की घटना से सनसनी, अंधविश्वास से लबरेज पति ने पत्नी का अलग किया सर व धड़,

2:17 pm or September 3, 2020
सिंगरौली के बसौड़ा में नरबलि की घटना से सनसनी, अंधविश्वास से लबरेज पति ने पत्नी का अलग किया सर व धड़,
एस पी वर्मा
सिंगरौली ३ सितम्बर ;अभी तक;  जिला मुख्यालय से तकरीबन 20 किलोमीटर दूर कोतवाली बैढ़न के सासन चौकी क्षेत्रान्तर्गत  ग्राम बसौड़ा जरहां में अंधविश्वास से ग्रसित युवक ने बीते बुधवार की रात धारदार हथियार बलुआ से निंद्रा अवस्था मे पत्नी के ऊपर हमला के उसके सर  व धड़ को अलग कर दिया। इतना ही नही सिर से अलग धड़ को जहाँ घर के एक कमरे में गढ्ढा खोद गाड़ दिया तो वहीं पत्नी के सिर को पूजा वाले कमरे में ले जाकर गाड़ दिया। जिले में घटी इस नरबलि की घटना से जहाँ सनसनी फैल गयी है वहीं घटना के बाद हैवान पति फरार है। मृतिका के पुत्र की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने गड्ढा खोद  सिर व धड़ को बरामद कर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।
        घटना की जानकारी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेंडे ने बताया कि ग्राम बसौड़ा निवासी बिट्टी केवट पत्नी बृजेश केवट उम्र 40 वर्ष की हत्या उसके पति बृजेश केवट द्वारा  बुधवार  बीती रात कर दी गयी है। ए एसपी श्री शेंडे के अनुसार आरोपी पति बृजेश केवट मंगलवार व बुधवार की दरम्यानी रात 2 बजे अपनी पत्नी बिट्टी केवत के गर्दन पर पूरी ताकत से बलुआ से प्रहार कर जघन्य हत्या काण्ड को अंजाम दिया ।  इसके बाद उसी के कमरे में एक गड्ढा खोदकर पत्नी के  धड़  को दबा दिया और कटे सर को दूसरे कमरे में बने पूजा स्थल पर गड्ढा खोदकर ढक  दिया।
  ए एसपी श्री शेंडे ने बताया कि आरोपी ने जब अपने पत्नी पर प्रहार किया था तो आखिरी चीख सुन उसके  दोनो  पुत्र सुबेन्द्र कुमार केवट एवं मनोज केवट घटनास्थल  पहुंचे जहां माँ के सर व धड़ के विभत्स दृश्य को देख गश्त खाकर दोनों गिर कर बेहोश हो गए। जब होस आया तो   भागकर सुबह पूरी घटना की जानकारी सासन चौकी प्रभारी बीपेंद्र पाठक को दी। जानकारी के बाद ए एसपी प्रदीप शेंडे, टी आई अरुण पांडेय, चौकी प्रभारी बीपेंद्र पाठक पुलिस बल के साथ   घटनास्थल पर पहुंचे और  शव को बरामद करते हुए पोस्टमार्टम हेतु वैढ़न जिला अस्पताल भेजवाया गया। घटना के बाद फरार आरोपी की तलाश शुरू कर दी गयी है।
*मृतिका को हत्या का था अंदेशा,दी थी पुलिस को सूचना*
 हत्या के एक दिन पूर्व मृतिका मृतिका के बच्चों की माने तो मृतिका बिट्टी केवट एवं उसके दोनों बच्चों ने घटना के एकाद दिन पूर्व पुलिस चौकी में जाकर रिपोर्ट दर्ज करा कर बताया था कि उसका  पति उसकी हत्या करना चाहता है।मृतिका ने बताया था कि उसका पति एक दिन पूर्व एक बकरे को काटकर उसके रूम में दबा दिया है।तथा बकरे के सर को पूजा वाले रूम में रखा है।उसका कहना है कि उसके देवता उससे एक मानव की  बलि चाहता है।लेकिन पुलिस द्वारा मृतिका की बात को गंभीरता से नहीं लिया गया,जिसके कारण आज एक महिला  की बलि चढ़ गई।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *