सिंधिया तो गलत फस गए शिवराज ने पहले ही विधायकों से सौदा कर लिया था।

भिण्‍ड से डॉ.रवि शर्मा-

भिंड १९ अक्टूबर ;अभी तक; गोहद में कांग्रेस उम्‍मीदवार मेवाराम जाटव के लिए चुनाव सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथा ने भाजपा पर एक बार फिर खरीद-फरोक्‍त कर सरकार बनाने का आरोप लगाया। उन्‍होंने जनता से कहा ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया तो गलत फस गए, शिवराज सिंह ने पहले ही विधायकों से सौदा कर लिया था। इस बात को वह मुरैना की सभा में जनता के बीच बोलकर गए है। पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा भाजपा के विधायक भी सौदा करने आए थे, पर मैंने मना कर दिया। शिवराज ने इन पंद्रह सालों में 15 हजार घोषणाएं कर दीं। एक्टिंग अच्‍छी करते हैं। यह हर जगह नारियल फोड़ देते है। हम कहते हैं कि यह जेब में नारियल रखते है पर इन्‍होंने अब जेब में भी नारियल रखना बंद कर दिया है अब तो ट्रक में नारियल लेकर आते हैं। हम घोषणाएं नहीं करते है। कभी नही कहा दो करोड़ नौजवानों को रोजगार देंगे। जब कोविड हुआ तब मोदी ने घोषणा की 20 लाख करोड़ की राहत देश को देंगे। यह बात तो रह गई अब जनता को राष्‍ट्रवाद की ओर मोड़ दो। शिवराज सिंह मैने कौन सी गलती की गोशाला बनाई, किसानों का कर्जा माफ किया, प्रदेश की पहचान बनाएं। मिलावटखोरी के खिलाफ जंग लड़ी। आज मालनपुर का क्‍या हाल है, जितने उधोग 15 साल में लगे नहीं, उससे अधिक बंद हो गए। पूरा उधोग क्षेत्र चौपट करके रख दिया है।

आज प्रजातंत्र नहीं, धनतंत्र की सरकार है

पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने जनता से कहा आज प्रजातंत्र नही, लोकतंत्र नही अब तो यह धनतंत्र का जमाना लाए है। जनता ने फैसला किया था कि हम शिवराज को घर बिठाएंगे, कांग्रेस की सरकार बनाएंगे। पंद्रह महीने चली सरकार में ढाई महीने लोकसभा चुनाव में गए, एक महीना गया सौदेबाजी में और साढे 11 महीने में हमने अपनी नीति का प्रमाण दिया। इन्‍होंने हमें ऐसा प्रदेश सौंपा जहां किसानो की हत्‍या, बेरोजगारी, भ्रष्‍टाचार, महिलाओं पर अत्‍याचार में नंबर वन बनाकर हमें देश दिया था। कोविड के दौरान दूसरे प्रदेशो के नही, बल्कि मध्‍यप्रदेश के मजदूर सबसे अधिक पैदल चल रहे थे।

अजय सिंह ने रणवीर को बताया बिकाऊ

सभा में कांग्रेस के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा पहला उपचुनाव जब रणवीर लड़ा था, तब इनके साथ और अलग से पता नही कितने गांवों में मैंने उनके पिता माखनलाल की वजह से वोट मांगे थे। गोविंद सिंह ने तो पूरी कहानी बता दी कि उसने कितनी बार धोखा दिया, लेकिन इस बार जो धोखा उसने दिया यह माफी के लायक नही है। प्रजातंत्र में यदि इस तरह की घटना होती हैं तो वोट का कोई महत्‍व रही रह जाएगा। यदि यहां पर पानी की समस्‍या है तो रणवीर को चिंता दूसरी है कि हमारे 35 करोड़ कहा रखे है। डॉ.गोविंद सिंह के घर के पास मुरैना का माफिया एंदल सिंह कंसाना और गोहद का रणवीर जाटव ने प्रोपर्टी खरीदी है। कार्यक्रम में डॉ.गोविंद सिंह, नरसिंगपुर विधायक सुनीता पटेल, जिलाध्‍यक्ष जयश्रीराम बघेल, रामनारायण हिंडोलिया, देवाशीष जरारिया, भानू तोमर आदि लोग मौजूद थे।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *