सीएम हेल्पलाईन की प्रतिदिन समीक्षा करें, शिकायतों का संतुष्टीपूर्ण निराकरण कराएं

7:47 pm or September 7, 2020
सीएम हेल्पलाईन की प्रतिदिन समीक्षा करें, शिकायतों का संतुष्टीपूर्ण निराकरण कराएं
सौरभ तिवारी
होशंगाबाद 7 सितम्बर ;अभी तक;  सभी कार्यालय प्रमुख सीएम हेल्पलाईन पर लंबित शिकायतो की प्रतिदिन समीक्षा कर उनका संतुष्टीपूर्ण निराकरण सुनिश्चित कराए। शिकायतकर्ताओं से स्वंय बातकर उनकी समस्याओं का समाधान करें। यह निर्देश कलेक्टर धनजंय सिंह ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में दिए। उन्होने मुहिम चलाकर खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 अतंर्गत संभावित पात्र परिवारों की आधार सिंडिग की कार्यवाही कर पात्रता पर्ची स्वीकृत कराने के निर्देश जिला आपूर्ति नियंत्रक को दिए। जिला आपूर्ति नियंत्रक एवं जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम को निर्देशित किया कि वे खाद्यान्न वितरण से पहले खाद्यान्न की गुणवत्ता का अनिवार्य रूप से परिक्षण किया जाना सुनिश्चित कराए। उन्होने आगामी धान पंजीयन हेतु सभी पूर्व तैयारिया सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
                       उप संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं को निर्देशित किया कि वे पशुओं के उपचार एवं टीकाकरण की कार्यवाही युद्ध स्तर पर करें। उन्होने नल-जल योजनाओं की नियमित समीक्षा करने के निर्देश कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि वे प्रसूति सहायता योजनाओं एवं प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना का बेहतर क्रियान्वयन करें तथा हितग्राहियों को समय पर योजनाओं का लाभ दिया जाना सुनिश्चित कराएं। उन्होने जिला चिकित्सालय सहित सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में विभिन्न बीमारियों की रोकथाम के दृष्टिगत मेडिकल वेस्ट का उचित तरीके से निपटान किए जाने के निर्देश दिए। राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया कि बाढ़ आपदा से ग्रसित ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में हुए नुकसान का व्यवस्थित आकलन सुनिश्चित कराए। उन्होने कहा कि राहत कार्यो में अधिकारी गंभीरता से काम करें। लोक निर्माण विभाग एवं सड़क विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त हुई सड़कों, पुल-पुलियों की शीघ्र मरम्मत किए जाने के निर्देश दिए।
                       बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने सीएम हेल्पलाईन, समय-सीमा के प्रकरण, विभागीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की विस्तार से समीक्षा की। उन्होने कहा की जन समस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण सुनिश्चित कराए। लापरवाही की दशा में संबंधितों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।
                          बैठक में जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम, अपर कलेक्टर जीपी माली सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *