सीए पति पर दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज

2:17 pm or June 4, 2022

मयंक भार्गव

बैतूल ४ जून ;अभी तक;  एक नवविवाहिता ने उसके सीए पति पर 11 लाख रुपए नगद अथवा स्वीफ्ट कार दहेज मांगने का आरोप लगाते हुए महिला थाने में शिकायत की थी। शिकायत के बाद पुलिस ने सीए पति पर धारा 498 ए के तहत मामल दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

पुलिस को की शिकायत में नवविवाहित महिमा साहू ने बताया कि उसका विवाह 1 दिसम्बर को मुलताई निवासी रविकांत साहू के साथ हुआ था। विवाह में रविकांत को सोने की एक चैन, सोने की एक अंगूठी, घड़ी सहित सगाई के लिए पैसों की मांग करने पर 20 हजार रूपये नगद एवं अलग से उनकी मांग के अनुसार 22 हजार रूपये फोन पे के माध्यम से दिए गए थे।

दहेज का लगाया आरोप

शिकायतकर्ता महिमा साहू ने पुलिस को बताया कि रविकांत साहू ने उससे कहा कि मुझे मारूति स्विफ्ट डिजायर कार नगद रूपये देते ऐसा मैंने सोचा था। ये नहीं देते तो कम से कम 11 लाख रूपये तो देते। मेरी शादी पांच-सात लाख रूपये में निपटा दी। शादी के दूसरे दिन ही ससुराल वालों ने दहेज लालसा प्रकट कर दी थी। विवाहिता के अनुसार वह ससुराल में मात्र डेढ़ महीने रही। इस बीच ससुराल वाले चलते फिरते दहेज को लेकर ताने मारते थे। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसे चालू वाटर हीटर गरम पानी पर धकेलने की कोशिश की।

मुझे नहीं आती कार चलाना

इधर महिमा साहू के सीए पति से रविकांत साहू ने कहा कि उसे कार चलाना ही नहीं आता है इसलिए वह कार लेकर क्या करेगा? उन्होंने कहा कि महिमा ससुराल में कुल 1 माह 10 दिन रही और मेरे साथ सिर्फ 18 दिन रही। इसी दौरान उन्होंने यह सभी आरोप लगाए हैं जो कि गलत है। वह लगातार तलाक मांगने की बात कर रही थी जिस पर मेरे द्वारा तलाक देने की कार्यवाही शुरू की तो मुझ पर दहेज प्रताडऩा के तहत मामला दर्ज करवा दिया गया है। मुझ पर लगाए आरोप पूरी तरह से निराधार है।