सीधी  से विजय सिंह

सीधी, 25 जून २५ जून ;अभी तक;  आज सीधी जिला करोना मुक्त हो गया। प्रथम फेज में 13 मौतों व 388  संक्रमितों के साथ शुरू हुई दूसरी लहर में 74 मौतें दर्ज हुईं व 8831 लोगों के साथ आज एक भी एक्टिव केस नहीं है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एल. मिश्रा द्वारा जानकारी दी गई कि गुरुवार रात्रि 12 बजे तक कुल 893 सैंपल जांच के लिये भेजे गये और 868 लोगो की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई हैजिसमे से सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है।

       सी.एम.एच.ओ. ने बताया कि कोरोना संक्रमण से व्यक्तियो को स्वस्थ होने के बाद आज शुक्रवार को 1 व्यक्ति को डिस्चार्ज किया गया है। अब तक जिले में कुल 9219 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। 9132 व्यक्तियों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है तथा जिले में अब तक मृत्यु के कुल प्रकरण 87 हैं। अब जिले में चिन्हित कोरोना पाँजिटिव केस निरंक है आज की स्थिति में जिला कोरोना मुक्त हो चुका है।

       सी.एम.एच.ओ. डॉ. मिश्रा ने कहा कि जिले के जन प्रतिनिधियोंजिला प्रशासन और कोविड अनुकूल व्यवहार की व्यापकता एवं महत्व को जन-जन तक पहुँचाने वाले जिले के समस्त मीडिया साथियों का स्वास्थ्य विभाग आभारी रहेगा। साथ ही विभागीय अमला से लेकर अन्य विभागों के कर्मियों का सराहनीय योगदान रहा है। सभी ने जान की परवाह किए बिना निरंतर कार्य किया और उसी का परिणाम है कि जिले में 1 भी एक्टिव केस नही हैंइन कोरोना योद्धाओं को हमेशा याद किया जायेगा।