सी बी आई का खंडवा  में तलाशी अभियान

मयंक शर्मा
खंडवा ९ जून ;अभी तक; सी बी आई ने गैर आनुपातिक सम्पत्ति के आरोप पर भारतीय खाद्य निगम, मण्डलीय कार्यालय भोपाल के सहायक (ग्रेड-I) के विरुद्ध मामला दर्ज किया और 13 स्थानों पर तलाशी ली
               सी बी आई ने जॉच अवधि 02.12.2016 से 29.05.2021 के दौरान 2,93,03,396/- रु. (लगभग) की अवैध सम्पत्ति अर्जित करने के आरोप पर
भारतीय खाद्य निगम, मण्डलीय कार्यालय, भोपाल (मध्य प्रदेश) के सहायक ग्रेड-I के विरुद्ध मामला दर्ज किया।
                भोपाल, विदिशा, खण्डवा, झाबुआ, नरसिंहपुर, जबलपुर, नांदेड़ तथा जलगाँव सहित 13 स्थानों पर तलाशी की जा रही है जिसमें ठेकेदारों और निजी व्यक्तियों के परिसर सम्मिलित है।
                   कथित घूसखोरी के आरोप पर पूर्व में दर्ज मामला जिसमें उक्त सहायक ग्रेड-I सहित 04 भारतीय खाद्य निगम के कार्मिक गिरफ्तार हुए थे, से सम्बन्धित एक अन्य मामले की जॉच के दौरान एकत्र सूचना के आधार पर वर्तमान मामला दर्ज हुआ। घूसखोरी के उक्त मामले में आरोपी के परिसर में तलाशी के दौरान, 3.01 करोड़ रु. (लगभग) का नकद बरामद हुआ था।
                 ध्यान रहे कि घूसखोरी के आरोप पर दर्ज पूर्व मामलें में, मण्डलीय प्रबन्धक, प्रबन्धक (लेखा), प्रबन्धक (सुरक्षा) तथा उक्त सहायक (ग्रेड-I)
सहित गिरफ्तार चार आरोपियों को पुलिस हिरासत में भेजा गया था। बाद में, मण्डलीय प्रबन्धक तथा दो प्रबन्धकों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया।
उक्त सहायक (ग्रेड-I) को आज सी बी आई मामलों के विशेष न्यायाधीश, भोपाल के समक्ष पेश किया गया और दिनॉक 10.06.2021 तक के लिए पुलिस हिरासत में भेजा गया। दोनो मामलों में जॉच जारी है