सुनिल बंसल मानव अधिकार मिशन के आजीवन सदस्य मनोनित, जिले का भी प्रभार मिला

महावीर अग्रवाल
मंदसौर ११ सितम्बर ;अभी तक;  नगर के सुपरिचित समाजसेवी व सेवा बैंक के संचालक सुनिल बंसल की दुर्लभ व लगातार की जा रही सेवाओं को अब राष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान एवं सम्मान मिल रहा है। मानव अधिकार मिशन नई दिल्ली द्वारा श्री बंसल को मिशन का आजीवन सदस्य मनोनित किया है और मंदसौर जिले में मानव अधिकार मिशन को विस्तारित करने का भी दायित्व सौंपा गया है।
                उल्लेखनीय है कि मानव अधिकार मिशन के मुख्य संरक्षक राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के पूर्व अध्यक्ष जस्टिस केजी बालाकृष्णन है सुप्रीम कोर्ट की पूर्व जस्टिस श्रीमती ज्ञान सुधा मिश्रा राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती ममता शर्मा मिशन की संरक्षक हैं। डॉ महेंद्र शर्मा संस्थापक अध्यक्ष ने श्री बंसल को मंदसौर जिले के लिए यह दायित्व प्रदान किया है इस इस मिशन का मुख्य उद्देश्य आम लोगों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना और यदि उन्हें अपने अधिकार नहीं मिल पाते हैं तो वंचित लोगों को उनके मौलिक अधिकार और सुविधा के लिए संघर्ष करना। मानव अधिकार मिशन देश का एक प्रतिष्ठित संगठन है। और पूरे देश में सेवा के क्षेत्र में जमीनी परिश्रम करने वाले और लगनशील सामाजिक कार्यकर्ताओं को उनकी सेवाओं का मूल्यांकन कर ही इस मिशन से जोड़ा जाता है। साथ ही देश के कई प्रख्यात  न्यायविद,शिक्षाविद, व समाजसेवी इस मिशन से जुड़े हैं और पीड़ित मानवता को उनके अधिकारों के प्रति सजग करने के इस मिशन में जुटे  हुए हैं ।
              श्री बंसल ने मानव अधिकार मिशन का जिले का दायित्व दिए जाने पर संस्थापक अध्यक्ष डॉ.महेंद्र शर्मा नई दिल्ली के प्रति आभार ज्ञापित किया है। और उन्हें विश्वास दिलाया है कि जल्द ही मन्दसौर जिले में इस मिशन को विस्तारित किया जाएगा और सच्ची समाज सेवा तथा पीड़ित मानवता के प्रति अपने मन में संवेदना के भाव रखने वाले परिश्रमी युवकों को इसमें जोड़ा जाएगा ।
              श्री बंसल को यह महत्वपूर्ण दायित्व मिलने पर इष्ट मित्रों व स्नेही जनों ने उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।