सेकंड डोज का शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करें : कलेक्टर नीरज कुमार सिंह

सौरभ तिवारी

होशंगाबाद १६ नवंबर ;अभी तक;   जिले में कोविड टीकाकरण अभियान में तेजी लाएं। सेकंड डोज के डोज के ड्यू नागरिकों का शीघ्र शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए। यह निर्देश कलेक्टर होशंगाबाद नीरज कुमार सिंह ने सभी एसडीएम,जनपद सीईओ एवं ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर्स को दिए हैं। मंगलवार को कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टीकाकरण अभियान, धारणाधिकार, लघु सिंचाई संगणना , स्वामित्व योजना,  आवरा पशु मुक्त अभियान आदि की विस्तृत समीक्षा की।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया गया कि जिले में सेकंड डोज के ड्यू नागरिकों के अनुसार सेशन प्लान बनाया जाए और सभी केंद्रों पर ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण सुनिश्चित करें।उन्होंने जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन को शीघ्र चालू करने के निर्देश भी दिए ताकि अस्पताल आने वाले मरीजों को असुविधा ना हो। कलेक्टर ने स्वामित्व योजना की समीक्षा कर एसडीएम पिपरिया को प्रति दिवस लक्ष्य के अनुसार ड्रोन फ्लाई किए जाने के निर्देश दिए। एसडीएम पिपरिया ने बताया कि अभी तक पिपरिया ब्लॉक के लगभग 60से अधिक गांवों में ड्रोन फ्लाई के माध्यम से सर्वे किया जा चुका हैं।

कलेक्टर श्री सिंह ने होशंगाबाद शहर को निराश्रित पशुओं से मुक्त बनाने के अभियान की समीक्षा कर मुख्य नगरपालिका अधिकारी होशंगाबाद को इस दिशा में तत्परता पूर्वक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

बैठक में अपर कलेक्टर आदित्य रिछारिया एवं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम एवं सभी एसडीएम, जनपद सीईओ एवं सीएमओ उपस्थित रहे।